Homeउत्तराखंडउड़ीसा में आयोजित राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप एकल में कांस्य और डबल...

उड़ीसा में आयोजित राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप एकल में कांस्य और डबल में रजत पदक जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया हुए सम्मानित

Spread the love

दिनेशपुर। उड़ीसा में आयोजित राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप एकल में कांस्य और डबल में रजत पदक जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन करने पर चंदननगर के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान विकास सरकार के नेतृत्व में राष्ट्रीय एवम् अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी कु प्रेमा को स्मृति चिन्ह और शॉल ओढ़ कर सम्मानित किया।
हाल ही में उड़ीसा में आयोजित राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैम्पियनशिप एकल में कांस्य और डबल में रजत पदक जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन करने बाली कु प्रेमा विश्वास बहुत संघर्ष करने के बाद आज इस मुकाम पर पहुंची है। बता दे कि प्रेमा अपने पिता को बहुत पहले ही खो दिया था। मां दूसरों के घर में मेहनत मजदूरी कर प्रेमा को पाला है। प्रेमा कहती है आज मैं अपनी मां के प्रोत्साहन की वजह से यहां तक पहुंची हूं। और अपनी सफलता का श्रेय भी अपनी मां को देती है। इस दौरान ग्राम प्रधान विकास सरकार के नेतृत्व में ग्रामीणों ने पैरा खिलाड़ी प्रेमा को सम्मान कर उनके उज्जल भविष्य की कामना की। प्रेमा अपने गांव वालो से सम्मान पाकर बहुत भावुक हो गईं। और कहा की मुझे बहुत से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मान मिला है। किंतु ये सम्मान इन सम्मान से बड़कर है। उनका कहना है कि आर्थिक तंगी की वजह से उसके पास बेहतर किट और बैडमिंटन आदि नही है। वही कोच के साथ गराउन के अभाव उसका खेल प्रभावित हो रहा है। कहा कि यदि बेहतर किट उपलब्ध हो जाए तो वह देश के लियें बेहतर परिणाम दे सकती है। वही प्रेमा की खेल के प्रति उत्साह देखकर ग्राम प्रधान विकास सरकार, बंगाली कर्मचारी उन्नयन समिति उत्तराखण्ड के दिनेशपुर इकाई अध्यक्ष चन्द्रशेखर विश्वास, प्रदेश महासचिव मनोज राय और बंगाली एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुब्रत बिस्वास ने उक्त किट को अतिशीघ्र उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। इस मौके पर विकास राय, अजय कुमार, डॉ सुबरो चक्रवर्ती, किशोर कुमार, रवि सरकार, रूपेश सिंह, सुदर्शन बिस्वास, आसुतोष राय, हिमांशु सरकार ने उनके उज्जल भविष्य की कामना की।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!