Homeउत्तराखंडउत्तराखंड की भाजपा सरकार को 5 साल पूरे होने पर नए इरादे...

उत्तराखंड की भाजपा सरकार को 5 साल पूरे होने पर नए इरादे युवा सरकार कार्यक्रम का विधायक नवीन दुम्का ने शुभारंभ किया

Spread the love

लालकुआं। उत्तराखंड की भाजपा सरकार को 5 साल पूरे होने पर नए इरादे युवा सरकार कार्यक्रम का विधायक नवीन दुम्का ने शुभारंभ किया इस दौरान विभिन्न विभागों ने अपने स्टॉल लगाए साथ ही कार्यक्रम में सैकड़ों क्षेत्रवासियों ने प्रतिभाग किया । इस दौरान विधायक नवीन दुमका ने पिछले 5 साल की उपलब्धियों को जनता के समक्ष रखा। जनसभा को संबोधित करते हुए विधायक नवीन दुम्का ने कहा कि आज लालकुआं विधानसभा चहमुखी विकास की ओर अग्रसर है।उन्होंने कहा कि चाहे सड़क हो या विद्युत या फिर पेयजल और शिक्षा सभी क्षेत्र में लालकुआं विधानसभा में अभूतपूर्व विकास कार्य हुए हैं। स्वास्थ्य के क्षेत्र में 200 बेड का अस्पताल बनना उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि है। इसके साथ ही सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम वर्ग के व्यक्ति को भाजपा शासन में ही मिला है। उन्होंने पूर्ण रूप से भय मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त और अवैध खनन मुक्त शासन देने का काम किया है। विधायक नवीन दुमका ने कहा कि अब फिर से चुनाव की बेला आ गई है इसलिए जनता को राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत और जनता को समर्पित और अंत्योदय का सपना पूरे करने वाली सरकार को पुनः स्थापित करने का काम करना होगा। कार्यक्रम में स्वरोजगार कर समाज में उत्कृष्ट नाम कमाने वाले लोगों को सम्मानित किया गया जिसमें मशरूम स्वरोजगार के लिए लाल सिंह धपोला पोल्ट्री फार्मिंग करने वालों में मोहन सुयाल लघु उद्योग से बड़ा नाम कमाने वाले मुकेश बेलवाल किसान के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वाले नरेंद्र मेहरा और समूह क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला पुष्पा पढ़ालनी और निर्मला पढ़ालनी को सम्मानित किया।
कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से जुड़े  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश में विकास के अनेक कार्य हो रहे हैं। पिछले पांच सालों में डबल इंजन की सरकार में जनहित में अनेक कार्य हुए हैं। सड़क कनेक्टिविटी, रेलवे कनेक्टिविटी एवं हवाई कनेक्टिविटी में तेजी से विस्तार हुआ है। स्वास्थ्य सुविधाओं, लंबे समय से लंबित प्रकरणों एवं अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अनेक कार्य हुए हैं। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में केदारनाथ का पुनर्निर्माण किया गया है। बदरीनाथ में भी 250 करोड़ रूपये की योजनाएं स्वीकृत की गई हैं। भारतमाला श्रृंखला के अन्तर्गत भी अनेक सड़कों पर कार्य चल रहा है। पिछले पांच वर्षों में केन्द्र सरकार से राज्य के लिए एक लाख करोड़ रूपये से अधिक परियोजनाएं स्वीकृत हुई हैं।

सरकार के 05 साल ‘नये इरादे-युवा सरकार’ कार्यक्रम प्रदेश की सभी 70 विधानसभाओं में आयोजित किया गया। सभी मंत्रीगणों, विधायकगणों, सांसदगणों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यक्रम में प्रतिभाग कर सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी।
कार्यक्रम में उप जिलाधिकारी मनीष कुमार तहसीलदार लालकुआं पटवारी मनोज रावत, सुनीता लोहनी खंड विकास अधिकारी निर्मला जोशी, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट,मंडल अध्यक्ष ललित आर्य,दीपक जोशी, नारायण बिष्ट, भाजपा नेता पवन चौहान, हेमंत नरूला, आशीष भाटिया, सोनु सुयाल, किशन पांडे, युवा मोर्चा अध्यक्ष अभिषेक शर्मा, नवीन पपोला, बॉबी संभल तथा क्षेत्र के सैकड़ों कार्यकर्ता व क्षेत्रीय जनता मौजूद थी।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!