17th November 2018 61

शटर उठा कर होल सेलर की शॉप से लाखों पार


बीती रात कार सवार छह चोरों ने 20 मिनट में दिया वारदात को अंजाम

लसाढ़े तीन लाख रुपये कैश और हजारों माल भर ले गए चोर

लपूरी वारदात और चोरों के चेहरे सीसीटीवी में हो गए कैद

रुद्रपुर। हाल ही में मोबाइल शॉप में हुई लाखों की वारदात से पुलिस निपट भी नहीं पाई थी कि चुनाव से ठीक पहले रात चोरों ने एक और वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली है। कार से पहुंचे आधा दर्जन चोरों ने रात एक कॉस्मेटिक होल सेल की शॉप का शटर तोड़ कर लाखों का कैश और हजारों रुपये का माल पार कर दिया। चोरों ने पूरी वारदात को महज 20 मिनट में अंजाम दिया और कार से फरार हो गए। मामले में सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस जल्द चोरों को सलाखों के पीछे पहुंचाने का दावा किया है। पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। जिसमें चोरों के चेहरे साफ साफ नजर आ रहे हैं।

खेड़ा वार्ड 17 निवासी भाई इरफान और नजाकत अली पुत्र रईश दूल्हा की मछली मंडी गांधी कालोनी में कास्मेटिक एंड चूड़ा स्टोर के नाम से होल सेल का काम है। बताया जाता है कि बीती रात करीब 11 बजे दुकान बंद कर दोनों भाई घर चले गए। इलाके में ही रहने वाले शहनवाज सुबह करीब चार बजे कंपनी से घर लौटे तो उनकी निगाह दुकान पड़ी और देखा कि शटर उखड़ा पड़ा है। आनन फानन में शहनवाज ने इसकी सूचना नजाकत अली को दी। कुछ ही देर में नजाकत के साथ कोतवाली पुलिस मौके पर जा पहुंची। पड़ताल के दौरान पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो पूरा मामला आइने की तरह साफ हो गया। सीसीटीवी में साफ देखा जा सकता है कि एक फिरोजी रंग की सेंट्रो कार रात 3 बजकर 52 मिनट पर दुकान के सामने से गुजरी और कुछ मीटर दूर स्थित सरकार स्कूल के बाहर खड़ी गई। कार से पांच चोर उतरे और पहले घूम कर रेकी। जबकि एक चोर कार की चालक सीट पर बैठा रहा। रेकी के बाद इन पांच चोरों ने हाथों की मदद से दुकान का शटर खींच कर उखाड़ दिया और एक एक कर चोर दुकान के अंदर दाखिल हो गए। चोरों ने दुकान के गल्ले में रखी साढ़े तीन लाख रुपये की नगदी को एक बोरे में भरा और फिर दुकान में रखा माल समेट लिया। इसके बाद सभी कार में सवार हो कर फरार हो गए। 

मस्जिद का दो लाख रुपये भी ले गए चोर

दुकान मालिक नजाकत अली ने बताया कि वह साबिर मस्जिद के खजांची भी हैं। पिछले तीन साल से वह मस्जिद के खजांची हैं और मस्जिद का खजाना वह दुकान के साथ घर में भी रखते हैं। दुकान में करीब डेढ़ लाख रुपये दुकान का कैश था और दो लाख रुपये मस्जिद का खजाना था। जो चोर उड़ा ले गए। गनीमत रही कि पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। अन्यथा दुकान मालिक पर मस्जिद का कैश चोरी करने का भी इल्जाम लग जाता। 

निगाह चूकी और हो गई चोर के साथ चोरी

चोरों ने केवल दुकान में ही चोरी नहीं की, बल्कि चोरों ने साथी चोरों के साथ भी चोरी कर दी। दरअसल हुआ यूं कि एक चोर ने दुकान के काउंटर का दराज पेंचकस से उखाड़ दिया और वह माल समेटने में लगा। जबकि दूसरा चोर माल को बोरे में भरने में लगा हुआ था। बोरे में माल भर रहे चोर ने देखा कि साथी चोर की निगाह माल समेटने में है। इतने में ही उसने चोरी किए रुपये में से एक गड्डी अपने जेब में डाल ली और यह सीसीटीवी में कैद हो गया। 


Visitors: 312669
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.