20th July 2018 37

छत्तीसगढ़ के पहले वित्त मंत्री रामचंद्र सिंह देव का निधन


गुरुवार को रात डेढ़ बजे ली अंतिम सांस 

 रायपुर। छत्तीसगढ़ के पहले वित्त मंत्री और कोरिया के राजा रामचन्द्र सिंह देव का निधन हो गया है। उन्होंने गुरुवार को रात डेढ़ बजे अंतिम सांस ली। उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए कांग्रेस भवन में रखा गया है।

बुधवार को रामचंद्र सिंह देव को सांस लेने में तकलीफ  के कारण रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। उनकी तबीयत लगातार गंभीर बनी हुई थी। इस बीच गुरुवार रात 1:30 बजे उनके निधन की खबर आई। रामचंद्र सिंह देव 88 साल के थे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने राज्य के पूर्व वित्त मंत्री डा. रामचन्द्र सिंह देव के निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संदेश में कहा है कि डा. देव अपने सुदीर्घ सार्वजनिक जीवन में सक्रिय सभी लोगों के लिए सादगी और शुचिता के प्रतीक और प्रेरणास्रोत थे। उन्होंने एक सजग और कर्मठ जनप्रतिनिधि के रूप में पचास वर्षों से भी ज्यादा समय तक जनता को अपनी मूल्यवान सेवाएं दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तत्कालीन अविभाजित मध्यप्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों के मंत्री और वर्ष 2000 में गठित छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रथम वित्त मंत्री के रूप में आम जनता की बेहतरी के लिए डा. देव के योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।


ताज़ा खबर

Visitors: 293836
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.