13th December 2018 48

किसानों और जनता ने भाजपा को नकारा: बेहड़


वापसी से कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में भी होगी दमदार जीत

रुद्रपुर। पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़ ने प्रेस को जारी बयान में कहा कि आज देश के अन्दर तीन राज्य जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जो शानदार वापसी हुई है, उससे पूरे देश के अन्दर कांग्रेस का जनाधार बढऩा तो तय है। भारतीय जनता पार्टी ने जो कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया था उसे देश की जनता ने पूर्ण रूप से नकार दिया है, इसका जीता जागता सबूत तीनों राज्यों के चुनाव परिणाम है।

 श्री बेहड़ ने कहा कि कांग्रेस ने दश के अन्दर जिस तरह से राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में वापसी की है उससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह बड़ा है। तीनों राज्यों के चुनाव परिणाम देख कर पता चल रहा है के जनता को भाजपा की करनी और कथनी में फर्क नजर आ गया है। आज चाहे व्यापारी हो, किसान हो या मजदूर हो सब लोग भाजपा की नीति से तंग आ चुके हैं एवं आर्थिक रूप से भी टूट चुके हैं। किसानों से भाजपा ने जिस तरह से गुमराह करके वोट लिया था वह किसान अब देश के अन्दर कांग्रेस की सरकार बनाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फसल का सही दाम भाजपा शासित राज्यों में नहीं मिल पा रहा इसलिए मजबूर होकर किसान आत्महत्या जैसे कदम उठा रहे हैं जोकि हमारे देश के लिए शर्मनाक बात है।

 श्री बेहड़ ने कहा कि एक बार फिर उत्तराखण्ड के सितारगंज में एक किसान से 20 लाख की बैंक वसूली को लेकर पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन ने किसान को गिरफतार कर लिया, आर्थिक तंगी के कारण उस किसान ने आत्महत्या का प्रयास किया। जिसके बाद भाजपा की कथनी और करनी में फर्क नजर आ रहा है। अगर उत्तराखण्ड में किसानों का कर्ज माफ  किया होता तो किसानों की यह हालत न होती। उन्होंने कहा कि सरकार की संवेदनशीलता भी किसानों के प्रति नहीं रही। सितारगंज में किसान के खिलाफ  ही झूठा मुकदमा दर्ज कराकर उसपर कानूनी कार्रवाई की कोशिष की इससे शर्मनाक कदम उत्तराखण्ड सरकार का नहीं हो सकता, प्रदेश के मुख्यमंत्री को किसानों से माफी मांगनी चाहिए।

 श्री बेहड़ ने कहा कि लोकसभा चुनाव सामने आ गए हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता तैयार रहें, भाजपा को सबक सिखाया जाएगा। आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस जितेगी एवं आने वाले 2022 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस दमदार तरीके से उत्तराखण्ड में वापसी करेगी। 


Visitors: 320802
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.