11th January 2019 15

मुफ्त दांत जांच शिविर का ग्रामीणों ने उठाया लाभ


रुद्रपुर। एनएसएस सात दिवसीय शिविर के पांचने दिन की शुरूआत छात्रों में सुबह की प्रार्थना, एनएसएस लक्ष्य गीत तथा राष्ट्रगान से की। छात्र छात्राओं ने योगा और व्यायाम भी किया तथा छात्रों ने शपथ भी ली।

एनएसएस शिविर के पांचवे दिन रुद्रपुर के दांत रोग विशेषज्ञ डा. अमरप्रीत अरोरा द्वारा मुफ्त में दांतों की जांच का शिविर लगाया गया। जांच करवाने के लिए हरिदासपुर गांव तथा आस पास के इलाकों से बड़े बुजुर्ग, नौजवान तथा बच्चे भी आए और अपने दांतों की मुफ्त में जांच करवाई। जांच के दौरान डा. अमरप्रीत अरोरा द्वारा लोगों को दांतों संबन्धी होने वाली सभी समस्याओं से निजात पाने की अहम जानकारी दी गई।

बौद्धिक सत्र के दौरान सिक्स सिग्मा संस्थान के आटोमोबाईल विभाग के प्रवक्ता इंजी. रजत धवन के द्वारा प्रेरणात्मक सत्र एनएसएस छात्रों को कराया गया, जिसमें उन्होंने बताया किए सफलता कभी भी हमें एक झटके में नहीं मिलती है। अचानक ही हम अपने सपनों को पूरा नहीं कर सकते, इसके लिए हमारे पास एक प्लान होना चाहिए, तभी हम अपनी मंजिल को हासिल कर सकते है। इसके पश्चात छात्रों ने दोपहर का खाना खाया तथा परिसर को हरा भरा करने के लिए छात्रों ने क्यारियां बनाई और फूल, पेड़ पौधे लगाए तथा लोगों को पर्यावरण को स्वच्छ और शुद्ध बनाने के लिए पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया।


Visitors: 335186
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.