11th October 2018 501

छाबड़ा के प्रयास से शीघ्र मॉर्निंग में चलेगी दिल्ली को ट्रेन


स्वचलित सीढिय़ां लगेंगी रुद्रपुर में प्लेटफार्म पार करने को

परामर्श दात्री समिति की बैठक में छाबड़ा ने उठाई समस्याएं

रुद्रपुर। बुधवार को बरेली में आयोजित परामर्श दात्री रेलवे बोर्ड इज्जत नगर मंडल की एक बैठक में रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य राजकुमार छाबड़ा ने रुद्रपुर की समस्याओं को प्रमुखता से उठाते हुए मॉर्निंग में काठगोदाम से दिल्ली के लिए ट्रेन चलाने की मांग रखी। इसके साथ ही रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पर पुल पार करने के लिए एलिवेटर लगाने के उनके प्रस्ताव को मान लिया गया।

परामर्शदात्री रेलवे बोर्ड की बैठक में मंडल रेल प्रबंधक दिनेश कुमार सिंह,  एडीआरएम एके अग्रवाल, विनोद गुप्ता एचडी सीएम, एसडीएम कोआर्डिनेशन सीनियर डीएम दो के अलावा रुद्रपुर रेलवे परामर्श दात्री समिति के सदस्य  राजकुमार छाबड़ा मौजूद थे। श्री छाबड़ा ने रुद्रपुर से संबंधित मांग रखी। श्री छाबड़ा ने कहा कि जिस तरह शताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली से सुबह चलती है उसी तरह एक ट्रेन काठगोदाम से सुबह चलाई जानी चाहिए, ताकि कुमाऊं के कारोबारियों का एक दिन में दिल्ली आना जाना हो सके। उनके इस प्रस्ताव पर शीघ्र स्वीकृति देने का आश्वासन मंडल रेल प्रबंधक ने दिया। उन्होंने कहा कि रेलवे फाटक से रेलवे स्टेशन की क्षतिग्रस्त रोड को शीघ्र मरम्मत कराई जाए। लाइन पार प्लेटफार्म नंबर दो की जनता के लिए नया पैदल एलिवेटर ब्रिज बनाया जाए, ताकि लोगों को ऑटोमैटिक सीढिय़ों का लाभ मिल सके। 

रेलवे अधिकारियों ने श्री छाबड़ा को यह आश्वासन दिया कि जल्द ही दोनों नये  पुल   और  न्यू  दिल्ली  की तरह  रुद्रपुर  स्टेशन  पर  एलिवेटर की सुविधा मुहैया कराई जाएगी, जिससे  यात्रियों  को  प्लेटफार्म  को  पार  करने  के लिए  पुल  की सीडी  नहीं  चढऩी पड़ेंगी। श्री छाबड़ा ने कहा कि रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पर वेटिंग रूम तो है, लेकिन उसे वातानुकूलित बनाने की जरूरत है। उन्होंने स्टेशन रोड पर पथ प्रकाश व्यवस्था कराने की मांग की, ताकि रात्रि के वक्त यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़े।


Visitors: 293763
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.