12th January 2019 22

एनएसएस छात्रों ने रैली निकालकर मतदाताओं को किया जागरुक


रुद्रपुर। एनएसएस सात दिवसीय शिविर के छठे दिन की शुरूआत हर दिन की तरह प्रार्थना, लक्ष्य गीत तथा राष्ट्रगान से की। छठे दिवस में एनएसएस के छात्रों ने डिजिटल इंडिया और मतदाता जागरुकता रैली निकाली। 

डिजिटल इंडिया के अन्तर्गत एनएसएस के स्वयं सेवकों को छह समूहों में बांटा गया और लोगों को डिजिटल इंडिया और सरकार की नई योजनाओं के प्रति जागरूक किया और लोगों को उनके मौलिक अधिकारों के बारे में भी बताया। स्वयंसेवकों ने लोगों को बताया कि जब तक उनको अपने अधिकारों के बारे में पता नहीं होगा तब तक वे सरकार की किसी भी योजनाओं का फायदा नहीं उठा सकते। 

स्वयंसेवकों ने कई व्यक्तियों को फोन पे ऐप तथा भीम ऐप का प्रयोग करना सिखाया। डिजिटल इंडिया मुहिम को सफल बनाने में प्रियरंजन तिवारी ने मुख्य भूमिका निभाई। इसके पश्वात छात्रों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली, जिसमें छात्रों ने लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया तथा मतदान से होने वाले फायदे के बारे में भी बताया। इसी बीच एनएसएस के डिस्ट्रिक कॉओर्डिनेटर डा. मनोज जौहरी  आए तथा वो भी एनएसएस छात्रों के साथ मतदाता जागरूकता रैली में शामिल हुए तथा छात्रों का मनोबल बढ़ाया।

इसके पश्चात डा. मनोज जौहरी के द्वारा संस्थान में पौधा रोपन भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान संस्थान के प्रधानाचार्य ललित सिंह बिष्ट तथा संस्थान के शिक्षकगण, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी चंदन सिंह राणा, मानसी त्रिवेदी मौजूद थे।


Visitors: 320796
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.