21st August 2018 44

एशियन गेम में भारत को तीसरा गोल्ड


16 साल के शूटर सौरभ ने दिलाया पदक

जर्काता। आज एशियन गेम्स 2018 का तीसरा दिन है। भारतीय एथलीटों से ज्यादा से ज्यादा पदक की उम्मीदें रहेंगी। अब तक शूटर सौरभ चौधरी, पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगोट ने गोल्ड मेडल हासिल किया है।

बता दें कि भारत को 18वें एशियाई खेलों में मंगलवार को यहां पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल हुआ। भारत के 16 वर्षीय निशानेबाज सौरभ ने पदार्पण करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। सौरभ ने एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए और सोना जीता। यह भारत की झोली में तीसरे दिन पहला स्वर्ण पदक गिरा। कुल मिलाकर अब भारत के खाते में तीन स्वर्ण पदक आ चुके हैं।

इसके अलावा इस स्पर्धा में एक अन्य निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने कांस्य पदक हासिल किया। अभिषेक ने फाइनल में शीर्ष 3 में जगह बनाई और अंत में कुल 219.3 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता। जापान के मत्सुदा तोमोयुकी ने 239.7 अंक के साथ सिल्वर मेडल हासिल किया। अब तक भारत की झोली में 7 मेडल आ चुके हैं। सौरभ से पहले कुश्ती में बजरंग पूनिया और विनेश फोगोट ने गोल्ड मेडल हासिल किया। पदक तालिका में भारत अब 7वें स्थान पर है।


Visitors: 293766
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.