12th February 2019 79

योजनाओं के नाम पर जनता को बेवकूफ बना रही भाजपा: बेहड़


रुद्रपुर। पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़ ने रुद्रपुर में हो रही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा पर सवाल करते हुए पूछा कि राज्य सरकार यह बताए कि  यह सरकारी कार्यक्रम है या फिर भारतीय जनता पार्टी का निजी कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग रैली के नाम पर प्रदेश की जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। सहकारी समितियों से जुड़े हुए लोगों को योजनाओं के नाम पर बेवकूफ  बनाने का कार्य राज्य सरकार कर रही है।

 श्री बेहड़ ने कहा कि राज्य सरकार सहकारिता के नाम पर प्रदेश के किसानों को झूठ बोलकर रैली में जुटाने का काम कर रही है। उत्तराखण्ड में भाजपा की सरकार बने हुए लगभग दो वर्ष पूर्ण हो चुके हैं, परन्तु राज्य सरकार की तरफ  से किसी भी तरीके की राहत किसानों को नहीं दी गई है। आज भी किसानों को लगभग 200 करोड़ रुपये का पुराना भुगतान नहीं हो पाया है। किसानों की फसल की कीमत भी राज्य सरकार देने में असफल साबित हो रही है।

 श्री बेहड़ ने कहा कि भाजपा के लोग यह क्यूं भूल जाते हैं कि छह फरवरी 2017 को विधानसभा चुनाव से पूर्व समाचार पत्रों के माध्यम से अपने दृष्टि पत्र में किसानों का कर्ज माफी की घोषणा की थी। आज दो वर्ष बीत जाने के बाद भी कर्ज माफी नहीं की गई है। उत्तराखण्ड में राज्य सरकार के सामने कर्ज के बोझ तले दब कर 10 किसानों ने आत्महत्या की ली थी। राज्य सरकार द्वारा किसी भी मृतक किसान के परिवार के लोगों को आर्थिक साहयता तक नहीं दी। किसानों के नाम पर भारतीय जनता पार्टी सिर्फ  राजनीति करके किसानों को धोखा देने का काम करती है।

 श्री बेहड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार सहकारी समितियों के माध्यम से लालच देकर लोगों को ऐकत्र करने का काम कर रही है जनता को इनसे सावधान रहने की आवश्यकता है। श्री बेहड़ ने कहा कि आज पूरे देश की जनता ने यह साबित कर दिया है कि केन्द्र की भाजपा सरकार पीछले पांच वर्षों में जुमलों की सरकार बनकर रह गई है। मोदी सरकार ने कोई भी वादा पूरा नहीं किया है। अब वक्त आ चुका है लोगों को इनसे सावधान रहना चाहिए, इनकी बातों पर भरोसा नहीं करना चाहिए।    


Visitors: 340041
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.