12th February 2019 24

भाजपा ने राज्य के किसानों को छला: पाल


कल रुद्रपुर के गांधी पार्क में किसानों के समर्थन में होगा धरना

किच्छा।किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सितारगंज विधानसभा के पूर्र्व विधायक नारायण पाल के किच्छा पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व नगर अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के नेतृत्व में फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। इस दौरान किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव नारायण पाल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 13 फरवरी को रुद्रपुर के गांधी मैदान में किसान यूनियनों द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन को कांग्रेस पार्टी द्वारा भी समर्थन दिया है। इस धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में कांग्रेस से जुडें किसानों को भी धरने में शामिल होने की अपील की।

इसके उपरांत प्रेस को संबोधित करते हुए किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव नारायण पाल बताया कि अगर 13 फरवरी को होने वाले धरने के दौरान अगर प्रशासन द्वारा संतोष जनक जवाब नहीं मिला तो धरना 14 फरवरी को भी जारी रहेगा। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के शासन काल में सबसे ज्यादा किसानों की स्थिति खराब हो चुकी ह, लेकिन सरकार इसकी ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है। श्री पाल ने कहा कि सूबे में भाजपा की सरकार बनने के ठीक बाद सरकार द्वारा सितारगंज की चीनी मिल को बंद करने कर क्षेत्र के किसानों को छलने का काम किया। उन्होंने बताया उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बनने के बाद से सबसे ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है, जोकि सरकार की कार्य प्रणाली पर बहुत से सवाल खड़े करती है। 

उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा अगर खुद को राष्ट्रीयवादी पार्टी बताती है, तो फसल बीमा योजना का काम निजी कम्पनी की वजह सरकारी कंपनी को देना चाहिए था, लेकिन मोदी सरकार ने निजी कंपनी के हाथों में फसल बीमा योजना का काम देकर कुछ बीमा कंपनियों को लाभ पहुंचाने का कार्य किया है जो कि देश के धोखा है। उन्होंने कहा कि फसल बीमा योजना के नाम के नाम पर किसानों से मोटी रकम वसूल जा रही है जबकि किसानों को इस बीमा योजना का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। 

उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी के रुद्रपुर आगमन पर कांग्रेस पार्टी द्वारा पीएम मोदी के आगमन के विरूद्ध जगह जगह विरोध प्रदर्शन किया जाएगा, और काले झंडे दिखाए जाएंगे। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व नगराध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, जिला पंचायत सदस्य विनोद कोरंगा, नारायण कोरंगा, अशोक मित्रा, केवल हुडिय़ा, नितिन शर्मा, बलजिंदर सिंह एवं अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद थे।


Visitors: 327128
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.