23rd November 2018 29

सुरक्षाबलों ने की बड़ी कार्रवाई, 6 आतंकियों को उतारा मौत के घाट


मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद

मारे गए सभी आतंकी जैश ए मोहम्मद के, सुरक्षाबलों का सर्च आपरेशन जारी

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 6आतंकियों को मार गिराया है। यह आतंकी राष्ट्रीय रायफल्स की ओर से बिजबेहरा के सेकीपोरा में चलाए गए अभियान में मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि अभी मारे गए आतंकियों की संख्या और बढ़ सकती है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

बता दें कि आज सुबह सुरक्षा बलों को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में बिजबेहरा के सेकीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकियों की तलाश में अभियान चलाया। इसी दौरान छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते ही जबावी कार्रवाई की। सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई में 6 आतंकी मारे गये। मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों को हथियार और भारी मात्रा में असलहा बरामद हुआ है। मुठभेड़ के बाद अभी भी तलाशी अभियान जारी है। मारे गए सभी आतंकी जैश ए मोहम्मद के बताए जा रहे हैं।

इससे पहले आतंकियों द्वार गुरुवार सुबह कुलगाम के खुडवनी में सैन्य शिविर और देर शाम शोपियां में सुरक्षाबलों पर दो अलग अलग हमले किए गए। इन हमलों में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं हुआ। कुलगाम में युवती क्रॉस फायरिंग के दौरान गोली लगने से जख्मी हो गई। स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों के दल ने खुडवनी में स्थित सेना की 1 आरआर के शिविर पर हमला किया। आतंकियों न पहले अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर (यूबीजीएल) से ग्रेनेड दागा और उसके बाद स्वचालित हथियारों से फायरिंग की। जवानों ने जवाबी फायर किया। करीब पांच से सात मिनट तक दोनों तरफ  से गोलियां चली। जवानों को भारी पड़ते देख आतंकी भाग निकले। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक युवती मुस्कान जान गोली लगने से जख्मी हो गई। कुलगाम में हमले के बाद देर शाम तक आतंकी शांत रहे। सूर्यास्त के बाद करीब पौने सात बजे आतंकियों ने शोपियां के बाहरी छोर पर स्थित गागरन में स्थित सुरक्षाबलों के शिविर पर आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंका और उसके बाद उन्होंने राइफलों से फायर किया।








Visitors: 312670
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.