8th February 2019 68

बसपा सुप्रीमो को सुप्रीम कोर्ट का बड़ा झटका


उच्चतम न्यायालय ने कहा, मूर्तियों पर खर्च हुआ जनता का पैसा लौटाना होगा

मायावती ने मुख्यमंत्री रहते अंबेडकर पार्क में लगाई थी अपनी और हाथियों की मूर्तियां

नई दिल्ली। मायावती को आज सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने मायावती के कार्यकाल के दौरान लगी मूर्तियों से जुड़े एक मामले में कहा है कि अंबेडकर पार्क में लगी मायावती और हाथियों की मूर्तियों का खर्च खुद मायावती को ही उठाना होगा। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा मायावती को अपनी जेब से इस पैसे की भरपाई करनी होगी। हालांकि कोर्ट ने इस मामले में विस्तृत सुनवाई के लिए 2 अप्रैल की तारीख मुकर्रर की है। 

बता दें कि 2009 में रविकांत और अन्य लोगों द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई की। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि मायावती को मूर्तियों पर खर्च सभी पैसों को सरकारी खजाने में जमा कराना चाहिए। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने मायावती के वकील को कहा कि अपने क्लाइंट को कह दीजिए कि सबसे वह मूर्तियों पर खर्च हुए पैसों को सरकारी खजाने में जमा कराएं। 

आपको बता दें कि मायावती के द्वारा उत्तर प्रदेश में बसपा शासनकाल में कई पार्कों का निर्माण करवाया गया। इन पार्कों में बसपा संस्थापक कांशीराम, मायावती और हाथियों की मूर्तियां लगवाई गई थीं। ये मुद्दा इससे पहले भी चुनावों में उठता रहता है और विपक्षी इस मुद्दे पर निशाना साधते हैं। बसपा शासनकाल में ये पार्क लखनऊ, नोएडा समेत अन्य शहरों में बनवाए गए थे। सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले भी 2015 में उत्तर प्रदेश की सरकार से पार्क और मूर्तियों पर खर्च हुए सरकारी पैसे की जानकारी मांगी थी। उत्तर प्रदेश में पूर्व की समाजवादी पार्टी सरकार इस मुद्दे पर बसपा को घेरती रही है।


Visitors: 327125
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.