25th July 2018 66

हिमाचल के आठ जिलों में तेज बारिश की चेतावनी, कई सड़कें बंद


शिमला। हिमाचल प्रदेश में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में सभी जगह बारिश हुई है। इस बीच सिरमौर के रेणुकाजी में इस सीजन की सबसे अधिक 132 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। 

भारी बारिष के चलते चल अचल संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है। प्रदेश में हुई भारी बारिश से धर्मपुर में लैंड स्लाइड होने से कालका शिमला मार्ग कुछ समय के लिए बाधित रहा। प्रदेश की 27 सड़कें यातायात की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हुई हैं। इसमें शिमला जोन की 19, मंडी जोन की तीन, कांगड़ा जोन की पांच सड़कें बंद हैं। लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हुई। उधर, मंडी और कांगड़ा के बैजनाथ में भी मानसून लोगों पर कहर बन कर टूटा है। यहां पर 125 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे हिमाचल के आठ जिलों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने प्रशासन को संभावित प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है। शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा के सिहुंता, चुवाड़ी, सोलन, सिरमौर, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा के कुछ एक क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

 शिलाई क्षेत्र में बारिश के कारण लालढांग पांवटा साहिब हाटकोटी राष्ट्रीय मार्ग मलबा आने से कई जगहों से अवरुद्ध हो गया। पूरी रात सड़कों पर फंसे वाहन चालकों का कहना है कि सड़क बंद होने के कारण उन्होंने पूरी रात भूखे प्यासे अपने वाहनों में बैठ कर गुजारी।


ताज़ा खबर

Visitors: 293828
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.