11th January 2019 44

बिना अलाव रात काट रहे बेसहारा


ईओ बोले, तीन जगह जलवाए गए हैं अलाव

जानकारी ली तो पता चला एक दिन ही जले थे अलाव

बाजपुर। सर्दी के मौसम में सड़क के किनारे जीवन यापन करने वाले गरीब असहाय लोगों के लिए सर्दी से बचने के लिए की जाने वाली अलाव की व्यवस्था नगर पालिका प्रशासन द्वारा न किए जाने के कारण ऐसे लोगों को मजबूरन बिना अलाव के ही ठिठुरते हुए रात काटनी पड़ रही है। 

पालिका प्रशासन की लापरवाही के कारण रेलवे स्टेशन, मुख्य मार्ग व रिक्शा आदि चलाकर अपना जीवन यापन करने वाले गरीब असहाय लोगों को पड़ रही कड़ाके की ठड़ में बिना अलाव के ही गुजर बसर करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पढ़ रहा है। इस विषय में नगर पालिका ईओ अशोक कुमार वर्मा से फोन पर वार्ता करने पर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पालिका द्वारा हल्द्वानी बस स्टेड, भगत सिंह चौक व रेलवे स्टेशन के पास अलाव की व्यवस्था की गई है। पालिका ईओ वर्मा के कथन के उपरान्त तीनों स्थानों पर स्थानीय लोगों व इन जगहों पर आसरा लेने वाले लोगों से वार्ता करने पर जानकारी मिली कि बीते चार पांच दिनों से कोई अलाव की व्यवस्था नहीं है, इससे पूर्व इन स्थानों पर नाम मात्र के लिए ही अलाव की लकड़ी रखी गई थी, जो एक या दो दिन में ही समाप्त हो गई। जिसके उपरान्त न ही कोई पालिका का कर्मचारी अलाव की व्यवस्था के लिए आया है, और न ही अलाव। स्थानीय लोगों ने बताया कि कड़ाके की ठड़  पड़ रही है, ऐसे में गरीब लोगों को सर्दी से बचने के लिए अलाव का ही सहारा है।

बढ़ रही है ठंड, कहीं नहीं जले अलाव

बाजपुर। हल्द्वानी बस स्टेड के समीप स्थित दुकान स्वामियों व ठेला लगाने वाले व्यक्तियों से अलाव की जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि बस स्टेड के पास कोई अलाव की व्यवस्था पालिका प्रशासन द्वारा नहीं की गई है। भगत सिंह चौके के समीप स्थित व्यपारियों से वार्ता करने पर जानकरी मिली कि चार पांच दिन पूर्व एक लकड़ी पालिका द्वारा डाली गई थी। जिसके खत्म होने के उपरान्त अलाव की कोई व्यवस्था नहीं है। तो वहीं रेलवे स्टेशन के माल गोदाम पर रहने वाले गरीब लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि एक सप्ताह पूर्व पालिका कर्मचारी अलाव के लिए लकड़ी डालकर गए थे, जो अगले दिन खत्म होने के उपरान्त किसी कर्मचारी व पालिका प्रशासन ने इसकी सुध नहीं ली।


Visitors: 335338
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.