19th July 2018 61

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मुठभेड़, 3 महिला नक्सलियों समेत 7 ढेर


रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों के साथ गुरुवार की सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया है। यह मुठभेड़ प्रदेश में बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर हुई, जिसमें पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त कार्रवाई की और 7 नक्सलियों को ढेर कर दिया। साथ ही मौके से पुलिस को भारी मात्रा में नक्सलियों के हथियार भी मिले हैं।

मुठभेड़ की यह वारदात दंतेवाड़ा में तिमेनार की पहाडिय़ों के पीछे गंगालूर थाना क्षेत्र में हुई है। दंतेवाड़ा एसटीएफ और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में गुरुवार की सुबह 6 बजे ये नक्सली मारे गए हैं। दंतेवाड़ा के नक्सल ऑपरेशन के एएसपी जी. एन.बघेल ने इसकी पुष्टि की है। मारे गए 7 नक्सलियों में तीन महिलाएं और 4 पुरुष शामिल हैं। मृतक नक्सलियों के पास से इनसास राइफल, दो थ्री नॉट थ्री राइफलए एक 12 बोर राइफल और कुछ अन्य हथियार बरामद हुए हैं। 

बता दें कि सुरक्षाबलों को इस इलाके में एक दर्जन नक्सलियों के होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद एसटीएफ और सीआरपीएफ की टीमें मौके पर पहुंची और पूरे इलाके की घेराबंदी की। इससे पहले कि सुरक्षाबल कुछ करते नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि, पहले से मुस्तैद जवानों ने इस मुठभेड़ में 3 महिला नकस्ली समते 7 नक्सलियों को मार गिराया।





Visitors: 320802
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.