15th July 2018 30

नक्सलियों के हमले में दो जवान शहीद


एक जवान घायल, शहीद जवानों में एक राजस्थान व दूसरा पंजाब का

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए जबकि एक अन्य घायल हो गया। घायल जवान को आगे के इलाज के लिए विमान से रायपुर ले जाया गया है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि परतापौर थाना अन्तर्गत बीएसएफ के महला शिविर के नजदीक जंगल में यह हमला उस समय हुआ जब बीएसएफ का 114 वां बटालियन का दल माओवादी विरोधी अभियान से वापस लौट रहा था। उन्होंने बताया कि जब सीमा सुरक्षा बल का गश्त दल राजधानी रायपुर से करीब 250 किलोमीटर दूरी बरकोट गांव में जंगल के रास्ते आगे बढ़ रहा था उसी समय नक्सलियों के एक समूह ने उन पर गोलीबारी कर हमला कर दिया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के बाद उग्रवादी घने जंगल में भाग गये। उन्होंने बताया कि मारे गये दोनों कांस्टेबल की पहचान लोकेन्द्र सिंह और मुखथियार सिंह के रूप में की गयी है जो राजस्थान और पंजाब के रहने वाले थे जबकि मुठभेड़ में घायल एक अन्य कांस्टेबल संदीप डे हैं। 

उन्होंने बताया कि सहायक दल घटनास्थल पर पहुंच गयी है और पखनजोरे में बीएफएफ के 114 वें बटालियन के मुख्यालय में शवों को लाया गया। डीआईजी ने बताया कि घायल जवान को आगे के इलाज के लिए विमान से रायपुर ले जाया गया है। नौ जुलाई को कांकेर के छोटेबेथिया इलाके में नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में एक मोटर साइकिल पर गश्त कर रहे बीएसएफ के दो जवानों की मौत हो गयी थी। ये जवान 121 वें बटालियन से संबद्ध थे।


ताज़ा खबर

Visitors: 293829
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.