4th May 2017 213

आतंकियों के खिलाफ सेना का बड़ा सर्च ऑपरेशन 20 गांवों को घेरा, मुठभेड़


श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां और पुलवामा में हालिया आतंकी घटनाओं के बाद सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई शुरू की है। सुरक्षाबलों ने कश्मीर के शोपियां के 20 से ज्यादा गांवों की घेराबंदी कर ली है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। घेराबंदी के बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ भी शुरू हो गई है। हाल ही में पुलवामा और शोपियां में आतंकियों की ओर से बैंकों को लूटने, पुलिस के हथियार लूटने और पत्थरबाजी की घटना के बाद सुरक्षा बलों की आतंकवाद के खिलाफ यह कार्रवाई सामने आई है।

बतादें कि कश्मीर में लगातार हो रही आतंकी घटनाओं के बीच सेना ने अब तक के अपने सबसे बड़े सर्च ऑपरेशन को शुरू कर दिया है। सुरक्षाबलों ने कश्मीर में शोपियां के 20 से ज्यादा गांवों की घेराबंदी कर ली। घेराबंदी के बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ भी शुरू हो गई है। आतंकियों को बचाने के लिए स्थानीय युवा सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी कर रहे हैं।

इस ऑपरेशन में सेना के 3,000 सैनिकों के अलावा सीआरपीएफ  और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान भी शामिल हैं। शोपियां के जिन क्षेत्रों में सेना के जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे है, इन क्षेत्रों में आतंकियों के खुलेआम घूमते रहने की खबर बराबर मिलती रही है। हाल ही में इस क्षेत्र में बनाया गया कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

आधी रात को शुरू किया ऑपरेशन

सुरक्षाबलों ने आधी रात को यह ऑपरेशन शुरू किया है। वहीं, सुरक्षाबलों पर कुछ लोग पत्थरबाजी कर रहे हैं, जिसके चलते सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस ऑपरेशन में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान भारी संख्या में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पत्थरबाजों को खदेडऩे के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को भी रवाना कर दिया गया है। फिलहाल अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

पूरी तैयारी के साथ है जवान

सेना के सबसे बड़े एंटी टेरर ऑपरेशन में सेना के जवान इस बार पूरी तैयारी के साथ लगे है। जिन क्षेत्रों मे सेना का सर्च आपरेशन चल रहा है, इन क्षेत्रों में अकसर देखा गया है कि लोगों की भीड़ आतंकियों को बचाने के लिए सड़कों पर उतर आती है। लोगों की उन्मादी भीड़ से बचने के लिए पुलिस ने पहले ही सारी तैयारी कर ली है।

रिएक्शन नहीं एक्शन

भारतीय सेना ने आतंकियों के हमलों पर रिएक्शन न देते हुए सीधा एक्शन लिया है। एंटी टेरर ऑपरेशन में जवान गांवां, जंगलों, घाटियों तक में आतंकियों को तलाशने के लिए खाक छान रहे है। सेना के साथ रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ी को भी तैनात किया गया है।


ताज़ा खबर

Visitors: 293836
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.