20th October 2018 86

श्रमिकों का आंदोलन 35 वें दिन भी जारी


रुद्रपुर।  मांगों को लेकर श्रमिकों का डीएलसी कार्यालय में 35 वें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रहा। श्रमिकों का ने कहा कि संपनी प्रबंधक अपनी तानाशाही रूख में अड़ा है। बार बार मैनेजमेंट से बात करने का हवाला देते हुए अगली वार्ता में वार्ता बड़ा रहा है और अभी श्रम प्रशासन प्रबंधक के खिलाफ  कोई सख्त कार्रवाई नहीं कर रहा है, जिससे श्रमिकों में आक्रोश पढ़ रहा है।

धरने पर बैठे सिडकुल की कंपनी के श्रमिकों ने कहा कि श्रमिकों के इस मामले में राजनीति का पर्दा साफ साफ  दिखाई दे रहा है। एक तरफ उत्तराखंड सरकार व श्रम प्रशासन नए रोजगार लाने की बात कर रहा है और  दूसरी तरफ  यहां श्रमिकों द्वारा एक यूनियन गठित करने के प्रयास में कंपनी प्रबंधक की मनमानी के कारण 180 श्रमिकों को कंपनी से निकाल कर बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि बीती 15 अक्टूबर  से लगातार श्रम आयुक्त कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, तथा श्रमिकों  द्वारा 11 सितम्बर को यूनियन पंजीकृत फाइल डीएलसी कार्यालय में जमा की थीं किन्तु अभी तक श्रम प्रशासन द्वारा पंजीकृत फाइल की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

आज 35 दिन में भी  कोई  निष्कर्ष नहीं निकाला गया है तो सभी श्रमिकों में आक्रोश उत्पन्न होता जा रहा है। धरना देने वालों में किरन, सपना, पूजा, राधा, कलावती, गोदावरी, गरिमा, नीमा, रश्मि, मोहन,  योगेश, मनोज पांडेय, ललित सूरज, मोहित नगरकोटि, गजेन्द्र, तारा, बलदेव आदि मौजूद थे।


Visitors: 321141
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.