6th November 2018 50

सिक्स सिग्मा में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया दीपावली महोत्सव


प्रबंध समिति ने बेहतर स्टालों को किया सम्मानित

रुद्रपुर। क्षेत्र के प्रतिष्ठित संस्थान सिक्स सिग्मा इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी एण्ड साइंस में  गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी दीपावली महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस उपलक्ष्य पर संस्थान के छात्र छात्राओं द्वारा फूड स्टॉल, गेम स्टॉल, आर्ट एण्ड क्राफ्ट, हार्टफुलनैश के स्टॉल लगाए गए। 

दीपावली का महोत्सव कार्यक्रम का शभारम्भ प्रबन्ध समीति के अध्यक्ष राजेश डाबर, उपाध्यक्ष प्रीत ग्रोवर, प्रबन्ध निदेशक सीए शिव अरोरा तथा निदेशिका डा. सीमा अरोरा ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्जवलित किया। सम्पूर्ण आयोजन मधुर संगीत तथा छात्र छात्राओं के उत्साह के बीच मनाया गया। इस महोत्सव में संस्थान के सभी शिक्षक, छात्र छात्राओं के अभिभावक तथा आसपास के ग्रामीण अंचल के लोग, ग्राम प्रधान भी सम्मिलित हुए। सभी ने विभिन्न स्टालों पर मौजूद भांति भांति के पकवानों के स्वाद का आनन्द लिया। अभिभावकों के साथ आए छोटे बच्चों ने स्टालों पर लगे खेलों में पूरी रुचि दिखाई। लोगों ने आर्ट एण्ड क्राफ्ट स्टाल पर बच्चों द्वारा बनाए गए सामग्री की खरीददारी भी की।  

प्रबन्ध समिति ने छात्र छात्राओं द्वारा फूड स्टॉल, गेम स्टॉल, आर्ट एण्ड क्राफ्ट स्टॉलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कारों से नवाजा। इस वर्ष संस्थान के छात्रों ने लकी ड्रा प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमें से 10 लकी कूपन चुने गए तथा उन छात्रों को आकर्षक उपहार प्रदान किए गए।

इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन राजश डाबर व उपाध्यक्ष प्रीत ग्रोवर ने छात्र छात्राओं सहित संस्थान के समस्त सदस्यों को दीपावली पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। प्रबन्ध निदेशक सीए शिव अरोरा ने कहा कि हमें दीपावली पर्व मनाते समय पटाखों आदि से विशेष सावधानी तथा स्वच्छता का ध्यिान रखना चाहिए। साथ ही साथ में उन्होंने छात्र छात्राओं के प्रयासों को सराहते हुए सभी को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। निदेशिका सीमा अरोरा ने छात्र छात्राओं के स्टालों पर जाकर उनके कौषल की सराहना की एवं उन्हें दीपावली की शुभकामनाएँ दी। संस्थान के प्रधानाचार्य ललित सिंह बिष्ट ने सभी छात्र छात्राओं को दीपावली पर्व भली भांति एवं सुरक्षात्मक रूप में मनाने का संदेष दिया।  अनुभव बाठला तथा मुकेश कुमार के द्वारा  दीपावली महोत्सव को सफल बनाने के लिए प्रधानाचार्य तथा प्रबंध समिति ने उनकी प्रशंसा की।


Visitors: 312641
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.