12th October 2018 76

अग्रवाल समाज कराएगा 11 निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह


रुद्रपुर। अग्रवाल समाज द्वारा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में जयंती पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इस उपलक्ष में अग्रवाल समाज द्वारा अग्रसेन चौक पर दीप जलाए गए एवं महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सामूहिक आरती की गई।

अग्रसेन पखवाड़े के तहत ही अग्रवाल सभा अध्यक्ष महेश अग्रवाल एवं महामंत्री हेमंत गर्ग द्वारा घोषणा की गई कि अग्रवाल समाज 11 निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह करवाएगा। इसके लिए निर्धन कन्याओं के अभिभावक अग्रवाल समाज के कार्यालय पर संपर्क कर सकते हैं। निर्धन कन्याओं के विवाह के आयोजन पर होने वाला खर्च व कन्या को दी जाने वाली वैवाहिक सामग्री का खर्च अग्रवाल समाज उठाएगा। इस आयोजन के लिए चयन किए जाने वाले जोड़े के लिए किसी भी प्रकार की जाति की बाध्यता नहीं है। इनका सामूहिक विवाह आने वाली वसंत पंचमी के दिन कराया जाएगा। इसके लिए अग्रवाल सभा कार्यकारिणी ने बाबूलाल बंसल व पवन अग्रवाल के नेतृत्व में कमेटी गठित कर दी है। 

अग्रवाल युवा संगठन अध्यक्ष मोहित अग्रवाल ने बताया कि आने वाली 14 अक्टूबर को अग्रवाल सभा द्वारा नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगाया जा रहा है, जिसमें अग्रसेन नेत्र चिकित्सालय के अनुभवी विशेषज्ञ डा. मुफ्त चिकित्सकीय परामर्श देंगे। जिलाधिकारी  नीरज खैरवाल एवं  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. सदानंद दाते इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  एवं विशिष्ट अतिथि रहेंगे। इसी कैंप में नेत्र रोगियों का चयन भी किया जाएगा और उनका मोतियाबिंद का ऑपरेशन आने वाले समय में अग्रसेन नेत्र चिकित्सालय में मुफ्त में किया जाएगा ।  

इसी कार्यक्रम में प्रात: नौ बजे एक स्वास्थ्य के ऊपर कार्यशाला रखी गई है,  जिसमें उत्तम स्वस्थ जीवन शैली के लिए विभिन्न चिकित्सकीय विशेषज्ञ अपना परामर्श व व्याख्यान देंगे। कार्यक्रम के संयोजक संजय गुप्ता, नितेश गुप्ता व राहुल बंसल है।


Visitors: 293766
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.