14th April 2019 27

बालाजी महिला ग्राम संगठन की लक्ष्मी देवी बनी अध्यक्ष


मां काली महिला ग्राम संगठन में रेनू चुनी गई अध्यक्ष 

रुद्रपुर। ग्राम बुक्सौरा के ग्राम दुर्गापुर और ग्राम बुक्सौरा में स्वयं सेवी महिलाओं को 15 दिन के प्रशिक्षण के बाद महिला समूह बालाजी महिला ग्राम संगठन एवं मां काली महिला ग्राम संगठन का गठन विधायक राजकुमार ठुकराल की मौजूदगी में किया गया। 

बालाजी महिला ग्राम संगठन में लक्ष्मी देवी अध्यक्ष, सुशीला देवी सचिव, कोषाध्यक्ष संजीत कौर, उपाध्यक्ष सुनीता देवी, उपसचिव पार्वती देवी, सहायिका राजमनी चुनी गई, जबकि मां काली महिला ग्राम संगठन में अध्यक्ष रेनू, सचिव कल्पना, कोषाध्यक्ष बलजीत कौर, उपाध्यक्ष रूचि, उपसचिव तुलसी और सहायिका मीना को चुना गया। इस अवसर पर विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि महिला ग्राम संगठन महिलाओं के उत्थान में अहम भूमिका निभा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि ऐसे संगठनों से महिलाओं में जागरूकता आई है। उन्होंने कहा कि महिलाएं आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। महिलाओं को अपने अधिकारों को लेकर जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि महिलाओं द्वारा समूह बनाकर जो कार्य किए जा रहे हैं वह सराहनीय है। इससे महिलाएं आत्म निर्भर बनने के साथ साथ समाज की मुख्य धारा से जुड़कर प्रदेश और देश के विकास का मार्ग भी प्रशस्त करेंगी। 

उन्होंने कहा कि महिला ग्राम संगठन विकास में मील का पत्थर साबित होंगे। इससे पूर्व महिलाओं ने श्री ठुकराल का स्वागत किया। साथ ही उन्हें ग्रामीण क्षेत्र की समस्याएं भी बताई। श्री ठुकराल ने कहा कि महिला स्वयं सहायता समूहों की हरसंभव मदद की जाएगी। इस दौरान कविता, लक्ष्मी, मनमीत कौर, रूपवती, हरवंश कौर, मनमीत कौर, रूपवती  सहित कई महिलाएं मौजूद थी।


Visitors: 340039
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.