2nd August 2018 58

मुजफ्फरपुर कांड के विरोध में वाम दलों का बिहार बंद


जगह जगह रोकी ट्रेन, निजी स्कूलों में की गई छुट्टी

पटना। मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले के विरोध में वाम दलों ने बिहार बंद का आह्वान किया। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने भी वाम दलों का समर्थन किया है। वाम दलों के बिहार बंद का असर पूरे राज्य में देखने को मिला। वामपंथी कार्यकर्ताओं ने दरभंगा के लहेरियासराय स्टेशन पर जानकी एक्सप्रेस ट्रेन रोक दी। इसके अलावा जहानाबाद में भी कार्यकर्ताओं ने पटना रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस को रोक सरकार के खिलाफ  नारेबाजी की।

वामदलों के बिहार बंद के ऐलान के बाद पटना में सभी निजी स्कूल बंद रहे। नालंदा में भी वामदलों ने रेल चक्का जाम किया और अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ  प्रदर्शन किया। वामपंथी नेताओं का कहना है कि राज्य में बच्चियां सुरक्षित नहीं है।

विपक्ष के बिहार बंद पर भाजपा के मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि जब सीबीआई मामले की जांच कर रही है तो बंद का क्या औचित्य है। बंद की वजह से जनता को काफी परेशानी हो रही है। स्कूलों को बंद कर दिया गया। ट्रेन यात्रियों को आने जाने में काफी परेशानी हो रही है। विपक्ष के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है।

राजद प्रवक्ता वीरेंद्र ने कहा कि हमारी मांग थी कि हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट की रिटायर महिला जज की निगरानी में सीबीआई जांच हो। ब्रजेश ठाकुर सीएम और डिप्टी सीएम का करीबी व्यक्ति है। केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार है। ऐसे में कई साक्ष्यों को मिटाने की आशंका है। हमारा कर्तव्य है कि हम जनता के बीच जाएं और उन्हें सच्चाई बताएं।


Visitors: 340038
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.