11th January 2019 396

बेटों की ही तरह बेटियों को भी दें मौका: मुख्य सचिव


मुख्य सचिव की मौजूदगी में मनाया गया बेटी जन्मोत्सव कार्यक्रम 

रुद्रपुर। बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना के अन्तर्गत आज कलक्ट्रेट में बेटी जन्मोत्सव कार्यक्रम मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की मौजूदगी में मनाया गया। 

इस अवसर पर जिलाधिकारी डा. नीरज खैरवाल ने बताया कि जनपद में सरकारी अस्पतालों में पैदा हुई हर बालिका को प्रत्येक माह उद्योगों के सहयोगों से बेबी किट प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया बेबी किट में बेबी के लिए बेबी शॉप, बेबी शैंपु, बेबी पावडर, बेबी लोशन, बेबी ऑयल, अच्छी गुणवत्ता का ब्लेंकेट व मां के लिए डेटाल हैंडवॉश, 04 डेटाल शॉप, सेनेटाईजर भी शामिल है। 

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने जिलाधिकारी की इस पहल को सराहनीय कदम बताया। प्रमुख सचिव उद्योग व ग्राम्य विकास मनीषा पंवार ने उपस्थित माताओं को अपनी बेटियों को आगे बढाने के लिए बेटों के बराबर ही मौका देने की अपील की। आयुक्त कुमाऊं मण्डल राजीव रौतेला ने कहा सभी गर्भवती महिलाओं का शत प्रतिशत प्रसव अस्पतालों में कराने की जिम्मेदारी आशा व आंगनबाडी कार्यकत्री की है वे इस जिम्मेदारी का गम्भीरता से निर्वहन करें। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश मिश्र ने बताया जनपद में वर्ष 2018 में कुल 9346 बालिकाओं ने जन्म लिया है जिसमे से दिसम्बर माह में कुल 1061 बालिकाएं पैदा हुई। इन सभी को बेबी किट प्रदान की जाएगी। दिसम्बर माह में यह किट रेकेट बैंकाईजर प्रा.लि. सितारगंज के सहयोग से दिया जा रहा है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, उत्तम सिंह चौहान, एसडीएम युक्ता मिश्र, मंजु यादव, रेकेट बैंकाईजर प्रा.लि. सितारगंज के नितिन सोनी, सुपरवाईजर तुलसी आर्य, गायत्री, आशा जोशी, बबलीए खष्टी आर्य सहित बडी संख्या में आंगनबाडी कार्यकत्री व आशा उपस्थित थी।


Visitors: 335338
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.