24th November 2018 27

अयोध्या में फिर गरमाया 26 साल पुराना माहौल


आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पहुंचेंगे रामनगरी

अयोध्या। सियासी पार्टियों के नेताओं और समर्थकों के साथ साथ साधु संतों के जमावड़े ने अयोध्या की फिजा को बदल दिया है। राम मंदिर की मांग पर महाराष्ट्र समेत पूरे देश से रामभक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं। आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी अयोध्या पहुंचेंगे। उनसे पहले उनके समर्थक ट्रेनों में भर भरकर अयोध्या पहुंच चुके हैं।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज 2 बजे अयोध्या पहुंचेंगे जहां वो करीब 1000 साधु संतों से मुलाकात करेंगे। मुलाकात के बाद वो राम मंदिर पर अपने अगले कदम का ऐलान करेंगे। शाम 5.30 बजे 15 हजार शिवसैनिकों के साथ सरयू किनारे महाआरती में हिस्सा लेंगे। इसके बाद 25 नवंबर को उद्धव रामलला के दर्शन भी करेंगे। 

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने यह कहकर माहौल और गर्मा दिया है कि जब बाबरी मस्जिद को 17 मिनट में ढहाया जा सकता है, तो फिर मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने में इतनी देरी क्यों हो रही है। शिवसेना नेता यहां बीते कुछ दिनों से अपने पार्टी नेताओं और दो विशेष ट्रेनों से अयोध्या आए सैकड़ों शिवसेना समर्थकों के साथ डेरा डाले हुए हैं।

छावनी में तब्दील हुई रामनगरी

शिवसेना और वीएचपी के शक्ति प्रदर्शन को देखते हुए अयोध्या को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। माहौल में बढ़ती गर्मी पर यूपी सरकार चौकन्नी है। कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए सुरक्षा जबरदस्त हैं। हर सड़क, हर चौराहे पर पुलिस है और बैरिकेटिंग लगाई गई है। इसके अलावा ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। आसपास के जिलों से भी पुलिस बुला ली गई है।

सरकार के सूत्रों ने कहा कि स्थानीय खुफिया इकाईयों को अलर्ट पर रखा गया है और शिवसेना प्रमुख के यहां आने से पहले अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। इस मामले में योगी आदित्यनाथ सरकार फूंक फूंक कर कदम बढ़ा रही है। एक तरफ सरकार ने कहा है कि राम भक्त अयोध्या में एकत्रित हो सकते हैं और धार्मिक रीति रिवाज कर सकते हैं, दूसरी तरफ सरकार ने पुलिस और जिला प्रशासन से अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी है।


Visitors: 312666
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.