14th June 2018 121

स्टोन कंपनी के खिलाफ सड़कों पर उतरी मातृशक्ति


स्टोन कंपनी संचालक द्वारा मार्ग निर्माण रोकने से गुस्साए ग्रामीण

मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा

लालकुआं। हल्द्वानी स्टोन कंपनी के संचालक द्वारा बजरी कंपनी में बनायी जा रही सड़क रुकवाने से आक्रोशित सैकड़ों कॉलोनी वासियों ने लालकुआं नगर में जुलूस निकालने के बाद मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन की प्रति तहसील के प्रशासनिक अधिकारी को सौंपी।

बजरी कंपनी क्षेत्र में एकत्रित सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने दोपहर को जुलूस निकाला। जो कि संपूर्ण शहर में घूमता हुआ तहसील प्रांगण में जनसभा में तब्दील हो गया। इससे पूर्व जुलूस के दौरान आक्रोशित मातृशक्ति हल्द्वानी स्टोन कंपनी के संचालकों के खिलाफ नारेबाजी कर रही थी। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए आंदोलनकारी माया देवी ने कहा कि पिछले 55 वर्षों से यह कॉलोनी बसी हुई है। और हल्द्वानी स्टोन कंपनी के आगे से स्थित रास्ता एकमात्र उनका पुराना रास्ता है। जिसे राज्य योजना के माध्यम से लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाया जा रहा था। गत दिवस हल्द्वानी स्टोन कंपनी के संचालकों ने उक्तरास्ते पर चल रहा निर्माण कार्य रुकवा दिया जिससे कॉलोनी में रहने वाले परिवारों में गहरा असंतोष व्याप्त हो गया। आंदोलनकारियों ने स्पष्ट रूप से कहा कि उक्त सड़क हर हाल में बनाई जाएगी। जिसके लिए वह देहरादून तक संघर्ष करेंगे। प्रदर्शनकारियों ने हल्द्वानी स्टोन कंपनी के संचालक पर कॉलोनी वासियों को डराने धमकाने का भी खुला आरोप लगाया। बाद में तहसील के प्रशासनिक अधिकारी गोपाल सिंह अधिकारी के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया गया। 

इस दौरान ज्ञापन देने वालों में मंजू कौर, सर्वजीत कौर, रजवंत कौर, सुंदर कौर, रजविंदर कौर, संतोष सिंह, रंजीत सिंह, जोगा सिंह, महेंद्र पाल सिंह, सुरेश कटारिया, झम्मन लाल, पूरन सिंह, गुरदीप सिंह, जीवन कबडवाल, शिवराज सिंह, रमेश पलडिय़ा, आशीष भाटिया, राजकुमार सेतिया, संदीप पांडे, बबलू सहित सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी शामिल थे।



Visitors: 304334
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.