23rd April 2017 140

जिला प्रशासन ने शुरू की पेपरलैस वेबसाइट


नैनीताल।  जिला प्रशासन नैनीताल द्वारा जनता, वादकारियों एवं पर्यटकों को होने वाली असुविधा के निराकरण एवं सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में पहल करते हुए एक पेपरलैस वेबसाइट जनपद के संसाधनों से तैयार शुरू कर दी है। जिसका शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा किया गया। 

इस बेबासाइट से प्रथम चरण में जनपद नैनीताल के परगना नैनीताल के समस्त गांवों के नक्शे, राजस्व गांवों की मूल एवं सामान्य जानकारियां, गांवों की जनसंख्या, ग्राम्य स्तरीय अधिकारियों के नाम, क्षेत्रफल गांव में उपलब्ध संसाधन चिकित्सा इत्यादि की जानकारियां, न्यायालय में गतिमान राजस्व वादों की अद्यावधिक स्थिति, जनपद के मुख्य पर्यटक स्थल के फोटोग्राफ्स एवं सामान्य जानकारी इत्यादि सूचनाएं एक क्लिक के साथ उपलब्ध रहेेंगी। इसके अतिरिक्त जनपद के परगनाधिकारी से निर्गत होने वाले आय, पारिवारिक सदस्यता, जाति, स्थायी, निवास, चरित्र प्रमाण पत्र को जनता की सुविधा के लिए पेपरलैस कर दिया है। जिससे जनता को मूल दस्तावेजों के साथ कार्यालय में नहीं भटकना पड़ेगा। इस व्यवस्था से जनता को काफी लाभ होगा।

इस अवसर पर आयुक्त कुमाऊं मंडल डी सेंथिल पांडियन, जिलाधिकारी दीपक रावत, डीआईजी अजय रौतेला, एसएसपी जन्मेजय खंडूरी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बन्दना, एडीएम बीएल फिरमाल, प्रबन्ध निदेशक केएमवीएम धिराज सिह गब्र्याल, सामान्य प्रबंधक त्रिलोक सिंह मर्तोलिया भी मौजूद थे।



Visitors: 312636
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.