5th March 2018 259

पाकिस्तान में सेना के राष्ट्रीय मुख्यालय के पास पत्रकार को मारी गोली, मौत


इस्लामाबाद पाकिस्तान में 'उच्च सुरक्षा इलाके' में अज्ञात हमलावरों द्वारा एक पत्रकार की हत्या होने के बाद वहां कि सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं। पाकिस्तान के रावलपिंडी के एक उच्च सुरक्षा वाले इलाके में अज्ञात हमलावरों ने एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने कहा कि 40 साल के अंजुम मुनीर राजा गुरूवार देर रात को मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे जब मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने उनका पीछा किया और फिर उनपर गोलीबारी की । डॉन न्यूज की खबर के अनुसार घटना बैंक रोड पर हुई जो पाकिस्तानी सेना के राष्ट्रीय मुख्यालय से कुछ ही मिनट की दूरी पर है।

राजा के सिर, गर्दन और धड़ में छह गोलियां मारी गईं जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद हमलावर फरार हो गए. राजा के रिश्तेदार तारिक महमूद ने कहा कि राजा का एक पांच साल का बेटा है और वह सुबह में एक स्कूल में पढ़ाते थे तथा शाम को इस्लामाबाद के एक उर्दू अखबार में सब एडिटर के रूप में काम करते थे।

महमूद ने कहा कि राजा की किसी से निजी रंजिश नहीं थी और इस तरह के ‘उच्च सुरक्षा वाले’ इलाके में हत्या होने पर हैरानी जताई. खबर के मुताबिक पत्रकार समुदाय ने हत्या की निंदा करते हुए हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की. उन्होंने सभी पत्रकारों के लिए सुरक्षा की भी मांग की और राजा के हत्यारों को जल्द गिरफ्तार ना किए जाने पर विरोध प्रदर्शन की धमकी दी।


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को वसुंधरा दीप टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।) 


Visitors: 305145
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.