19th August 2018 53

वाजपेयी के अंतिम संस्कार में आए पाक दल पर विवाद


शामिल था डेविड हेडली का भाई

नई दिल्ली। इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस नेता व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान दौरे पर विवाद के बीच, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए पाकिस्तानी दल को लेकर भी तकरार की स्थिति नजर आ रही है।

बीते गुरुवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस लेने वाले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया था। पू्र्व पीएम की अंतिम यात्रा में देश विदेश से बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे। पाकिस्तान का चार सदस्यीय डेलीगेशन भी अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली पहुंचा था।

इस डेलीगेशन में पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार के कानून व सूचना प्रसारण मंत्री अली जाफर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होने दिल्ली आए थे। उनके साथ तीन अधिकारी भी थे, जिसमें डेनियल गिलानी भी शामिल थे। दानियाल गिलानी मुंबई आतंकी हमले के आरोपी डेविड हेडली के भाई (हाफ ब्रदर) हैं।

हालांकि पाकिस्तान सिविल सेवा के अधिकारी डेनियल गिलानी के पास पाकिस्तान में कई सरकारी पदों की जिम्मेदारी है। डेनियल फिलहाल केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड के चेयरमैन होने के साथ मिनिस्टर्स ऑफिस के डायरेक्टर भी हैं। वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के प्रेस सचिव भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह डेविड हेडली से फिलहाल अपने रिश्तों को भी नकारते रहे हैं। बावजूद इसके भारत के गुनहगार डेविड हेडली के भाई का पूर्व पीएम के अंतिम संस्कार में आना जख्मों पर मिर्च लगाने जैसा माना जा रहा है।


Visitors: 303444
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.