18th September 2018 566

पढिय़े...लो जी, अब पाकिस्तान से शुरू हुआ कौन बनेगा करोड़पति


जिले में पाकिस्तानी ठगों ने बिछाया ठगी का नया जाल

जिला अस्पताल में काम करने वाले से कहा 35 लाख जीत गए आप

व्हाट्सएप कॉल के जरिये कहा था जीती रकम का ब्याज जमा करने को

रुद्रपुर। हमारे देश में मेगा स्टार अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति के जरिये लोगों को लखपति और करोड़पति बना रहे हैं। अब इसी तर्ज पर पाकिस्तानी ठग हिंदुस्तानियों को कौन बनेगा करोड़पति गेम की आड़ में फंसा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शहर के जिला अस्पताल से जुड़ा हुआ है। जहां काम करने वाले एक वार्ड ब्वाय को पाकिस्तानी ने ठग में झांसे में लेने की कोशिश की, लेकिन जब उसे गालियां पड़ी तो फोन काट दिया। 

मूलरूप से गोरखपुर के रहने वाले शिवप्रताप सिंह पुत्र स्व.नवरंग यहां जिला अस्पताल में वार्ड ब्वाय के तौर पर तैनात हैं और जिला अस्पताल परिसर में ही परिवार के साथ रहते हैं। शिव प्रताप की मानें तो बीती सुबह उनके नंबर पर एक अंजान नंबर 923022520522 से व्हाट्सएप कॉल आई। वह कॉल पिक नहीं कर पाए और उनकी तीन साल की बेटी अराध्या ने उठा लिया। कुछ देर बाद शिवप्रताप ने अंजान नंबर पर फोन किया। फोन उठाने वाले ने हैलो हाय करते ही कहा कि आपने बहुत देर कर दी है। आप कौन बनेगा करोड़पति के विजेता बने हैं। आपने 35 हजार रुपये की रकम जीती है। ऐसे में शिवप्रताप ने पूछा कि पैसा हासिल करने के लिए उसे क्या करना होगा। ठग ने कहा कि जीती गई रकम हासिल करने के लिए पहले आपको वो ब्याज हमारे खाते में जमा करना होगा जो रकम आपने जीती है, यानि 13500 रुपये। रकम जमा करने के लिए आपको अपने बैंक जाना होगा और बैंक की फोटो खींच कर तुरंत व्हाट्सएप करनी होगी। शिव प्रताप ने भी ठग को झांसे में ले लिया और कहा कि वह बैंक पहुंच गया है। जब पूरा मामला समझ आया तो शिव प्रताप ने धारा प्रवाह गालियां देनी शुरू कर दी। लगातार गालियां सुनकर पाकिस्तानी ठग ने फोन काट दिया। इसके बाद शिव प्रताप ने ट्रूकॉलर के जरिये ठग के नंबर को सर्च किया तो पता लगा कि नंबर पाकिस्तान का है। 

फोन पर सबकुछ केबीसी जैसा

पाकिस्तानी ठगों ने ऐसा जाल बिछाया है कि अंजान आदमी आराम से झांसे में आ सकता है। यानि ठग जब आपको फोन करेंगे तो पिक करते ही आपको वही म्यूजिक सुनाई देगा जो कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर सुनाया जाता है। कार्यक्रम शुरू होने पर और ब्रेक के दौरान यह म्यूजिक बजता है। आरोपी व्हाट्सएप कॉल करते हैं ताकि आवाज रिकार्ड न की जा सके। इसके अलावा लोग उनके झांसे में आसानी से आ जाए इसके लिए वह अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़ पति के विज्ञापन को अपनी डीपी बनाते हैं। फिलहाल, ऐसे जालसाजों से आपको भी सतर्क रहने की जरूरत है। 





Visitors: 294204
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.