4th August 2018 39

आधी रात शुरू हुई मुठभेड़ में 5 आतंकी ठोके


सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में 8 आतंकियों को मौत के घाट उतारा

मारे गए आतंकियों में लश्कर ए तैयबा का टॉप कमांडर शामिल

सर्च ऑपरेशन जारी, अभी और आतंकी छिपे होने की आशंका

बीटेक का छात्र खुर्शीद अहमद मलिक 48 घंटे पहले ही बना था आतंकी 

शोपियां। सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के शोपियां में पांच आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। मारे गए पांचों आतंकी लश्कर ए तैयबा के हैं। आतंकियों से सेना की मुठभेड़ शोपियां के किलोरा गांव में हुई। हालांकि अभी फायरिंग अभी रुकी हुई है। और सेना का सर्च अभियान जारी है। इलाके में अभी भी दो तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। इससे पहले कल भी शोपियां में लश्कर का एक टॉप कमांडर मारा गया था। सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुक्रवार आधी रात से शुरू हुई थी।

बता दें कि सेना को शोपियां के किलोरा गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सर्च अभियान के दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने जवानों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सेना के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जबावी कार्रवाई की। बीती रात से शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मार गिराया, जबकि चार आतंकियों को आज सवेरे मौत के घाट उतार दिया। मारे गए सभी आतंकियों के शव सेना बरामद कर लिए है। मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक की भी मौत हो गई है। मुठभेड़ के बाद शोपियां में पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर जमकर पत्थरबाजी की और पुलिस वैन पर पेट्रोल बम फेंके। हालांकि, पत्थरबाजों पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गये पांच आतंकियों में से तीन की पहचान उमर मलिक, रियाज अहमद डार और खुर्शीद अहमद मलिक के रूप में हुई है। खुर्शीद अहमद मलिक आतंकी बनने के 48 घंटे के अंदर ही ढेर कर दिया गया। मरने से एक दिन पहले ही बीटेक छात्र खुर्शीद आतंकी बना था। उन्होंने कहा कि मारे गये आतंकवादी लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे। शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां और उत्तरी कश्मीर के सोपोर में दो भीषण मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया था। बता दें कि पिछले तीन दिनों में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच तीन मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें 8 आतंकी ढेर हुए हैं। सोपोर में मारे गए आतंकी संगठन अलबदर से संबंधित थे। 

इंटरनेट सेवाएं ठप

आतंकियों की मौत के बाद इलाके में व्याप्त तनाव को देखते हुए प्रशासन ने सोपोर, बारामुला व उसके साथ सटे इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को ठप करने के अलावा सोपोर में शिक्षण संस्थान भी बंद कर दिए। सोपोर मुठभेड़ का असर दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में भी नजर आया, जहां बड़ी संख्या में आतंकी समर्थक हिंसा पर उतर आए और उन्हें काबू करने के लिए पुलिस को भी बल प्रयोग करना पड़ा।

ग्रेनेड हमले में दो जवान घायल

एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग शहर में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका। ग्रेनेड फटने से सीआरपीएफ  का एक जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि हमलावरों की धरपकड़ के लिए सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चला रहे हैं। तलाशी अभियान के दौरान सीआरपीएफ, राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने श्रीनगर के पंथा चौक पर दो हैंड ग्रेनेड के साथ दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। संदिग्धों को जम्मू कश्मीर पुलिस को सौंप दिया गया।


Visitors: 291488
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.