14th June 2018 464

निगम की जांच को आयुक्त से मिलीं मीना


विकास कार्यों में लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

रुद्रपुर।  पूर्व पालिकाध्यक्ष मीना शर्मा ने कुमाऊं आयुक्त राजीव रौतेला से मुलाकात कर उन्हें निगम में व्याप्त अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। इससे पूर्व कलक्ट्रेट स्थित सभागार में श्रीमती शर्मा और पूर्व पार्षदों ने कुमाऊं आयुक्त राजीव रौतेला को बुके भेंटकर उनका स्वागत भी किया।

आयुक्त को सौंपे गए ज्ञापन में पूर्व पालिकाध्यक्ष श्रीमती शर्मा ने बताया कि वर्ष 2013 से 2018 तक निगम में कई भ्रष्टाचार और अनियमितताएं हुई हैं जिनकी जांच होना आवश्यक है। श्रीमती शर्मा ने ज्ञापन में करोड़ों रुपये की लागत से शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाए गए भूमिगत डस्टवीनों पर प्रश्नचिह्न लगाते हुए कहा है कि जब इनका उपयोग नहीं होना था तो इस पर करोड़ों रुपये क्यों खर्च किए गए। वहीं श्रीमती शर्मा ने स्वच्छ भारत अभियान और खुले में शौच मुक्त रुद्रपुर बनाने के लिए करोड़ों रुपये की लागत से बनाए गए सामूहिक शौचालयों पर भी सवालिया निशान खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि जब से यह शौचालय बने हैं इनमें ताले लटके हुए हैं और पानी की भी कोई व्यवस्था नहीं है। यही नहीं बेशकीमती इन शौचालयों के रखरखाव और उनके संचालन के लिए भी कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। 

श्रीमती शर्मा ने ज्ञापन में आरोप लगाया कि संजय मिल्क बार जो निगम की संपत्ति है और जिस पर पार्किंग अथवा मार्केट कॉन्पलेक्स बनाकर निगम की आय को बढ़ाया जा सकता था, लेकिन वह संपत्ति पुलिस विभाग को किस आधार पर हस्तांतरित कर दी गई। उन्होंने आयुक्त को दिए गए ज्ञापन में कहा है कि निगम में निर्माण कार्यों में भी भारी गोलमाल और भ्रष्टाचार किया गया है। बिना टेंडर के ही करोड़ों रुपये के निर्माण कार्य करा दिए गए हैं। श्रीमती शर्मा ने कहा कि शहर के कुछ स्थानों पर यात्री शेड, लेबर शेड और किच्छा बाइपास रोड पर स्ट्रीट लाइट लगवाई गई है, जिसमें भी नियम कानून ताक पर रखे गए हैं और अपने व्यक्तिगत हितों को साधने का प्रयास किया गया है, जिसकी जांच कराया जाना बहुत जरूरी है। इधर कुमाऊं आयुक्त  राजीव रौतेला ने पूर्व पालिकाध्यक्ष श्रीमती शर्मा को आश्वस्त किया है कि वह उनके ज्ञापन की बिंदुवार जांच कराएंगे और कार्रवाई करेंगे। आयुक्त से मिलने वालों में पूर्व पार्षद ललित मिगलानी, इंद्रजीत सिंह, कालीचरण बाल्मीकि, सुनील आर्य, रामकिशन कनौजिया, ललित पांडे, वहीद खां, उमर अली सलमानी, रामधारी गंगवार, मालती मौर्य सहित कांग्रेस नेता अनिल शर्मा आदि मौजूद थे। 

 


Visitors: 312671
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.