2nd April 2017 160

कानूनी उलझन से बचाया : मोदी


इलाहाबाद हाईकोर्ट की 150वीं वर्षगांठ

जब से केंद्र में भाजपा सरकार बनी तब से 1200 कानून खत्म किए

कानून से बड़ा कोई नहीं : योगी

इलाहाबाद। रविवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की 150वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि साल भर चला ये समारोह समापन के साथ नए भारत का सपना पूरा कर रहा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट भारत का न्याय विश्व का तीर्थ क्षेत्र है। चीफ जस्टिस ने जो कुछ भी कहा उनके शब्दों में पीड़ा को समक्षा जा सकता है। चीफ जस्टिस जिस संकल्प से आपको प्रेरित कर रहे हैं उसमें सरकार साथ है। राधाकृष्णन के कहा था कानून का काम हर किसी का कल्याण है। काननू सबके लिए सिर्फ अमीरों के लिए नहीं। 50 साल बाद राधाकृष्णन जी की कही हुई बात आज भी उतनी ही सही है। आजादी की लड़ाई से जुड़े ज्यादतर नेता इलाहाबाद से जुड़े रहे हैं। 2022 के लिए हर नागरिक के लिए संकल्प लें और उस पर काम करें। सवा करोड़ देशवासी देश को सवा सौ कदम आगे ले जा सकते हैं। पीएम बनने से पहले मैंने कहा था हर दिन एक कानून खत्म करूंगा। जब से मेरी सरकार बनी 1200 कानून खत्म किए।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कानून से बड़ा कोई नहीं है और कानून का स्थान शासक से भी ऊपर है। कोई भी समाज कानून से ही चलता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि न्यायालयों में लंबित प्रकरणों को जल्द खत्म करने की पहल न्यायपालिका ने ही की है। योगी आदित्यनाथ ने उम्मीद जताई कि इलाहाबाद हाईकोर्ट त्वरित न्याय के लिए प्रयासरत रहेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन हरसंभव मदद देगा। 

कार्यक्रम में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जेएस खेहर ने अदालतों में जजों की कमी और लंबित मामलों पर चिंता जताई। हाईकोर्ट के इस वर्षगांठ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी भी पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत राज्यपाल राम नाईक तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।



Visitors: 321252
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.