5th July 2018 479

ढाई तोला नथुली के साथ वापसी करेंगे फौजी दिगारी


जुलाई के अंतिम सप्ताह में बेंगलुरू से रिलीज होगा गीत

वर्ष 2005 में सुपर हिट रही एलबम माया दगडि़

कानू में डबल झुमका पर खूब थिरके लोग

जीवन राज, हल्द्वानी।

वर्ष 2003 में उत्तराखंड के लोकगायकी में कदम रखने वाले फौजी जग मोहन दिगारी का नाम आज हर किसी की जुबां पर है। सेना में कार्यरत फौजी जग मोहन दिगारी को समय न मिलने से वह कुमाऊंनी गायकी से दूर हो गये। लेकिन अब उनके चाहने वालों के लिए एक खुशखबरी आयी है। जग मोहन दिगारी करीब तीन साल बाद उत्तराखंड की लोकगायकी में वापसी करेंगे। लंबे समय से उनकी आवाज को तरसे दर्शकों के कानों में जल्द ढाई तोला नथुली के सुर सुनाई देंगे। उनका यह गाना जुलाई के अंतिम सप्ताह में लांच होगा।

बता दें कि फौजी जग मोहन दिगारी जिन्होंने उत्तराखंड की लोकगायकी में अपना परचम लहराया। वर्ष 2005 में आयी उनकी एलबम माया दगडि़ ने सारे रिकार्ड तोड़ डाले। इस एलबम के आठ के आठ गीत सुपर हिट हुए। इस एलबम में टॉप पर रहा भलिकै जये भावना डिग्री कॉलेजा जो उस समय युवाओं के सिर चढ़कर बोला। इसके बाद आये कई गीतों ने उन्हें कुमाऊं का सुपर स्टार लोक गायकों की श्रेणी में खड़ा कर दिया। उनके कानूमे डबल झुमका हिटण मायाल ठुमका गीत ने उत्तराखंडी संगीत में धूम मचा दी। अभी तक दिगारी केकरीब 20 एलबम बाजार में आ चुके हंै। 

जग मोहन दिगारी से हुई बातचीत में उन्होंने वसुन्धरा दीप को बताया कि करीब तीन साल बाद वह उत्तराखंड की लोकगायकी में वापसी कर रहे है। सेना में ड्यिूटी के चलते उन्हें गाने का मौका नहीं मिल पाता। वर्तमान में वह बेंगलुरू में पोस्टिंग पर है। इससे पहले उनकी पोस्टिंग लेह लद्दाख और आसाम थी। दिगारी ने बताया कि जुलाई के अंतिम सप्ताह में उनका ढाई तोला नथुली गाना बेंगलुरू से रिलीज होगा। जिसकी रिकार्डिंग भी बेंगलुरू में हुई है। इसके बाद पार्ट 1, टू, थ्री के हिसाब से उनके गाने आते रहेंगे। यू ट्यूब पर उन्होंने दिगारी म्यूजिक नाम से अपना चैनल खोला है। लंबे समय से वापसी के बाद दर्शकों को भी दिगारी के नये गाने का बेसब्री से इंतजार है। 

दिगारी के सुपर हिट गाने

भलिकै जये भावना डिग्री कॉलेजा

रूक संगीता रूकी जा मैं ले ऊ तेरी दगाड़ा

हरिया वर्दी मा म्यरौ काला बूटा छन

कॉलेजा का बाटा मेरी बाना मधुली

भौल नेहजूलो परदेश यौ घर छोड़ी

तेरी बैगनी साड़ी में साली नीमा

जौलजीबी का म्याला तू झन जाये कमला

ऐजा जमुना चकोरा मैं छू इंतेजार मा

कमला, राधा, तारा मिलै

कानमें छाजरौ छौ बरेली झूमका

कानूमें डबल झुमका हिटण मे 


Visitors: 303440
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.