6th October 2017 41

ओखलकांडा में सीडीओ ने किया स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ


चार कुपोषित व एक बच्चा अतिकुपोषित मिला


नैनीताल। एक अक्टूबर से आयोजित ग्राम समृद्धि एवं स्वच्छता पखवाड़े के अन्तर्गत आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में दूरस्थ विकास खण्ड ओखलकांडा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में विगत दिवस आरोही संस्था द्वारा आयोजित विशेष स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारम्भ मुख्य विकास अधिकारी प्रकाश चन्द्र द्वारा किया गया। 

उन्होंने कहा कि भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशों पर मनाये जा रहे इस पखवाड़े के अन्तर्गत विकासए स्वास्थए बाल विकास, संबंधित योजनाओं का ग्रामीण स्तर पर प्रचार प्रसार करने के उद्देश्य से इस प्रकार के शिविर विशेष महत्व रखते हैं, इससे जनता को उनके द्वार पर सुविधाएं मिलती हैं। साथ ही अधिकारियों व कर्मचारियों से दो तरफा संवाद का भी अवसर प्राप्त होता है। उन्होंने शिविर के आयोजन के लिए आरोही, स्वास्थ्य एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त प्रयासों की प्रशंसा की।

इस विशेष स्वास्थ शिविर में स्वास्थ्य, पोषण, लिंगानुपात, विषयों पर भी चर्चा की गयी। शिविर में महिलाओं एवं बच्चों को टेक होम राशन भी वितरित किया गया। शिविर में 28 बच्चों के साथ ही चार कुपोषित तथा एक बच्चा अति कुपोषित श्रेणी में पाया गया। शिविर में लगभग 100 लोगों का परीक्षण भी किया गया। शिविर में 16 महिलाओं का भी स्वास्थ परीक्षण किया गया। 


Visitors: 293763
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.