14th June 2018 117

नशा कारोबारियों के खिलाफ एसएसपी दफ्तर पर प्रदर्शन


एक पखवाड़े तक जगजागरण अभियान चलाने के बाद कांग्रेसी पहुंचे कप्तान के दरबार

एसएसपी ने बेहड़ को दिया कड़ी कार्रवाई का आश्वासन

रुद्रपुर।  पूर्व मंत्री तिलकराज बेहड़ एवं कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा के नेतृत्व में नशे के खिलाफ एक पखवाड़े का जनजागरण अभियान चलाने के बाद गुरुवार को कांग्रेसियों ने एसएसपी दफ्तर पर प्रदर्शन किया और एसएसपी को ज्ञापन देकर नशे के कारोबार के खिलाफ सख्त अभियान चलाने की मांग की। एसएसपी डा. सदानंद शंकर राव दाते ने कांग्रेसियों को आश्वस्त किया कि पुलिस अभियान में तेजी लाएगी।

कांग्रेसी 15 दिनों से नशा छोड़ो अभियान के तहत जागरूकता रैलियां निकाली। इसके बाद गुरुवार को कांग्रेसी एसएसपी दफ्तर पर पहुंचे। उन्होंने नशे के खिलाफ प्रदर्शन किया। पूर्व मंत्री श्री बेहड़ ने कहा कि नशे का कारोबार चाहे स्मैक हो अथवा नशे के इंजेक्शन खुलेआम बिक रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस के संरक्षण के बगैर यह धंधा नहीं चल सकता। उन्होंने कहा कि पुलिस कप्तान बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। वह चाहते हैं कि नशे के कारोबारियों के खिलाफ भी कप्तान बेहतर काम करें। उन्होंने एसएसपी से कहा कि दूसरे थानों की पुलिस फोर्स से छापे डलवाए जाएं। कहा कि पुलिस आज तक स्मैक माफिया तक नहीं पहुंच पाई। एलआईयू की मदद से माफिया का पता लगाया जाए। एसएसपी ने कहा कि नशे के खिलाफ पुलिस ने काफी कार्रवाई की है। वह और सख्त कार्रवाई कराएंगे। कांग्रेसियों ने एसएसपी को सौंपे ज्ञापन में कहा कि मुख्य रूप से ट्रांजिट कैम्प, रम्पुरा, खेड़ा, संजय नगर खेड़ा, भदईपुरा, रेशम बॉड़ी, पहाड़ गंज, भूतबंगला, सुभाष कालोनी, राजीव नगर, रवींद्र नगर आदि मलिन बस्तियों में नशा जैसे कि ड्रग्स, अफीम, नशे के इंजेक्शन व कैप्सूल, अवैध शराब आदि का कारोबार क्षेत्र में काफी तेजी के साथ फल फूल रहा है जिसकी चपेट में आकर आज का युवा बर्बाद हो रहा है। कितने ही युवाओं की नशे के कारण मौत हो चुकी है और आये दिन नशे के कारण युवाओं की मौत का सिलसिला चल रहा है। मलिन बस्तियों के युवाओं का जीवन नशे के कारण अत्याधिक प्रभवित है, क्योंकि मलिन बस्तियों में उपरोक्त नशीले पदार्थ आसानी से मिल रहे हैं।

महानगर काँग्रेस कमेटी ने लगभग हर वार्ड में जाकर नशा मुक्ति जन जागरण के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रहने की अपील की इस दौरान बड़ी संख्या में लगभग हर वार्ड से मातृशक्ति ने अपनी पीड़ा बयां  करते हुये कहा कि किसी भी तरह उनके बच्चों को नशे से बचाया जाए, क्योंकि यदि घर में पति या बेटा नशे की लत का शिकार है तो सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को ही होती है। प्रतिनिधि में शामिल एक महिला ने पुलिस को गुप्त रूप से नशे के कारोबारियों के ठिकाने भी बताए।

इस मौके पर कांग्रेस नेता हिमांशु गाबा, चन्द्रसेन कोली, पुरुषोत्तम अरोरा, विजय अरोरा, ममता रानी, मोनू निषाद, राज कुमार कोली, विजय यादव, सुशील मण्डल, सुनील आर्या, मनवीर सिंह, राजेन्द्र सिंह, गुर लगन सिंह, संजीव रस्तोगी, विकास मालिक, तपन विश्वास, रंजीत तिवारी, अमरीश मण्डल, नीरज कुमार, देवेन्द्र कुमार, छेदा लाल राठौर, अयूब अंसारी, मोहवे अंसारी, गिरधारी लाल, अरेंद्र राठौर, सोनू यादव, नरेंद्र सागर, सन्तोष गंगवार, मोहन कुमार, सुधा सोनकर, संध्या, भोली, सुनीता, अलोक रॉय, तपस विश्वास, रियाज मोहम्मद, मनोहर लाल, रामधारी गंगवार, श्याम कोली, कमल सैनी, शंकर कोली, रामप्रकाश, विकास विश्वास, इकरार अहमद, राजीव कामरा, ललित पाण्डे, विमल घरामी, खगोपति विश्वास, मनीष विश्वास, राकेश गंगवार, दुर्गा प्रसाद, वंशीधर आदि शामिल थे।



 







Visitors: 291487
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.