8th March 2018 70

अब घर बैठे महिलाएं बनाएंगी एलईडी लाइटें: त्रिवेंद्र


महिलाओं को समर्पित होगी पूरी योजना, सरकार देगी प्रशिक्षण

मुख्यमंत्री ने महिलाओं को किया सम्मानित

हल्द्वानी। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऐलान किया कि हर जिले और ब्लाक में महिलाएं एलईडी लाइटों का निर्माण करेंगी। कहा कि इससे महिलाओं को घर बैठे रोजगार मिलेगा। सरकार इसके लिए महिलाओं को प्रक्षिण देगी।

वह अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मिनी स्टेडियम में आयोजित महिला सम्मान समारोह में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि महिलाओं को स्वालम्बी बनाने के लिए यह योजना चलाई जाएगी। यह पूरी योजना महिलाओं को समर्पित होगी। सरकार इस योजना का लाभ महिलाओं को देने के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाएं ब्रांडेड कंपनियों से बेहतर एलईडी निर्माण करेंगी। एलईडी लाइटों के लिए बाजार भी उपलब्ध कराया जाएगा। श्री रावत ने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में सक्रिय भागीदारी निभाकर महिला सशक्तिकरण का कार्य कर रही हैं। उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित करके अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने महिलाओं को ई रिक्शा देकर उन्हें सम्मानित किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने राज्य सहकारी बैंक के हेड ऑफिस का भी लोकार्पण किया। इस मौके पर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत, विधायक बंशीधर भगत, नवीन दुम्का, संजीव आर्य, भाजपा नेता तरुण बंसल, गजराज बिष्ट, प्रदीप बिष्ट, भुवन भट्ट, प्रकाश हर्बोला, मेयर जोगेंद्र रौतेला, रेनू अधिकारी, महेंद्र अधिकारी आदि मौजूद थे।

 सीएम का विरोध करने जा रहे कांग्रेसी गिरफ्तार

हल्द्वानी। ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडेय मामले में कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री का विरोध किया। इस दौरान कांग्रेसियों की पुलिस से तीखी झड़प हो गई। काले झंडे दिखाने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेसियों का आरोप है कि प्रकाश पांडेय के आत्महत्या के मामले में घोषणा के बाद भी सरकार ने कोई मुआवजा नहीं दिया और न ही मृतक ट्रांसपोर्टर की पत्नी को नौकरी दी गई। सरकार ने वादाखिलाफी की है।



Visitors: 292087
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.