25th July 2018 66

पाकिस्तान में वोटिंग के दौरान धमाका


25 की मौत, 30 लोग घायल, कई की हालत गंभीर

पोलिंग बूथ में घुसने का प्रयास कर रहा था हमलावर

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आज कड़ी सुरक्षा के बीच राष्ट्रीय और प्रांतीय असेंबली के लिए वोटिंग चल रही है। वोटिंग के दौरान अलग अलग इलाकों से हिंसा की खबरें आ रही हैं। इस बीच बलूचिस्तान के क्वेटा में बम ब्लास्ट की घटना हुई है, जिसमें 25 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 लोग घायल हो गए। यह ब्लास्ट नेशनल असेंबली 260 के अंतर्गत आज सुबह करीब 11 बजे हुआ है।

बता दें कि आज पाकिस्तान में राष्ट्रीय और प्रांतीय असेंबली के लिए वोट डाले जा रहे हैं। मतदाता बड़ी संख्या में देश के वजीर ए आजम का फैसला करने के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान के क्वेटा शहर में पूर्वी बाइपास के निकट एक पोलिंग बूथ के बाहर आत्मघाती धमाका हुआ। धमाके में तीन पुलिसकर्मी  और दो बच्चों समेत 25 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 लोग घायल हो गये। घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बचावकर्मियों ने बताया कि धमाका पेट्रोलिंग में तैनात एक पुलिस की गाड़ी में हुआ। उन्होंने बताया कि आत्मघाती हमलावर पोलिंग बूथ के अंदर घुसने का प्रयास कर रहा था लेकिन उसे बाहर ही पुलिसकर्मियों ने रोक लिया जिसके बाद उसने बूथ के बाहर ही खुद को उड़ा लिया। सूचना मिलने के बाद बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा जहां से एक विस्फोटक ग्रेनेड बम बरामद किया गया। डीआईजी अब्दुल रज्जाक चीमा ने कहा कि घायलों को संदेमान प्रांतीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान अस्पताल में आपातकाल लागू कर दिया गया है। 



Visitors: 291484
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.