7th April 2017 132

अंधकार मुक्त होगा यूपी मिलेगी 24 घंटे बिजली


देर रात हुई बैठक में सीएम योगी ने लिया फैसला 

अधिकारियों को दिये व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश

नोएडा के पास जेवर में बनेगा एयरपोर्ट

योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के पास जेवर में एयरपोर्ट बनाने को मंजूरी दे दी है। लंबे समय से इसकी मांग उठ रही थी। इसके अलावा 25 हजार युवाओं के लिए स्वरोजगार योजना शुरू करने पर भी सहमति बन गई है।

लखनऊ। यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार जबरदस्त एक्शन में नजर आ रही है। मुख्यमंत्री ने एक बजे तक मंत्रियों और अफसरों के साथ मीटिंग की। इसमें फैसला लिया गया कि सरकारी योजनाओं के नाम में से 'समाजवादीÓ शब्द हटाकर 'मुख्यमंत्रीÓ शब्द जोड़ा जाएगा। इसके अलावा जेवर में एयरपोर्ट बनाने और 14 अप्रैल से हर डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर्स पर 24 घंटे बिजली देने का फैसला भी किया गया है।

जानकारी के मुताबिक सबसे बड़ा फैसला यूपी का अंधेरा दूर करने को लेकर हुआ है। तय किया गया है कि 14 अप्रैल से सभी गावों में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक बिजली कटौती नहीं होगी। लक्ष्य यह भी रखा गया है कि गांवों में 18 घंटे बिजली दी जाए। वहीं जिला मुख्यालयों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। वहीं तहसील मुख्यालयों में 18 घंटे बिजली देने का लक्ष्य रखा गया है। योगी नेे अगले 100 दिनों में बिजली के 5 लाख नए कनेक्शन करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा बिजली चोरी रोकने के लिए अफसरों को एक प्रोजेक्ट तैयार करने को कहा गया है। उन्होंने अधिकारियों को बिजली चोरी पर सख्त कार्रवाई और रिपोर्ट सरकार को सौंपने के निर्देश दिए।


Visitors: 321251
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.