3rd August 2018 42

एक तरफ इमरान की ताजपोशी दूसरी तरफ 600 आतंकियों को घुसपैठ की तैयारी


भारतीय खुफिया एजेंसी को मिली जानकारी

आतंकियों के साथ पाक सेना के जवान भी देखे गए

नई दिल्ली। पाकिस्तान में जहां एक ओर इमरान खान की ताजपोशी की तैयारियां चल रही हैं, वहीं दूसरी ओर भारत और पाकिस्तान सीमा पर भारी संख्या में आतंकियों के मूवमेंट की जानकारी मिली है। ख़ुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक लाइन ऑफ कंट्रोल यानि एलओसी से लेकर जम्मू से सटी सीमा पर करीब 600 आतंकी अलग अलग लॉन्चिंग पैड पर देश में घुसपैठ की फिराक में हैं।

बता दें कि पाकिस्तान में इन दिनों पीटीआई प्रमुख इमरान खान ताजपोशी की तैयारियां जोरों से चल रही है। इसी बीच भारतीय खुफिया एजेंसी को जम्मू कश्मीर की सीमा से सटी भारत पाकिस्तान लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर करीब 600 आतंकियों के अलग अलग लॉन्चिंग पैड पर देश में घुसपैठ कराने की तैयारी की सूचना मिली है।

खुफिया एजेंसी के मुताबिक जब से भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किया है तब से यह पहली बार है की इतनी ज्यादा संख्या में आतंकियों की मौजूदगी लॉन्चिंग पैड पर देखी गई है। ख़ुफिया एजेंसी की इस रिपोर्ट से एक बार फिर जाहिर होता है कि पाकिस्तान की कथनी और करनी में कितना अंतर है। पाक सेना की मदद से प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने वाले इमरान खान ने कुछ दिनों पहले कहा था की वो भारत से बेहतर रिश्ते चाहते हैं।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों को पाकिस्तानी सेना घुसपैठ कराने की पूरी मदद कर रही है। कई आतंकियों के ग्रुप में पाकिस्तानी सेना के जवान भी शामिल हैं जो हमारे जवानों पर 'बैटÓ एक्शन की तैयारी में हैं।

ख़ुफिया रिपोर्ट के अनुसार जुलाई महीने आतंकियों ने 47 बार घुसपैठ की कोशिश की है, जिसमें से 28 बार आतंकी भारत की सीमा में दाखिल होने में कामयाब हो गए हैं। सबसे ज्यादा आतंकी माछिल और केरन सेक्टर से कश्मीर में दाखिल होने की साजिश में लगे हुए हैं।

मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

सोपोर। जम्मू कश्मीर में सोपोर जिले के दरसू गांव में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि, एहतियात के तौर पर इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। 

बता दें कि गुरुवार को सुरक्षा बलों को सोपोर जिले के दरसू गांव में कुछ आतंकी छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी। आतंकियों की मौजूदगी का पता लगते ही सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाला और उन्हें घेर कर जवाबी कार्रवाई शुरू की। जैसी ही सुरक्षा बलों की तैनाती की भनक आतंकियों को मिली, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। कहा जा रहा है कि ये दोनों आतंकी स्थानीय थे। एक आतंकी पुलवामा जिले का जबकि दूसरा सोपोर का बताया जा रहा है। हालांकि आतंकियों से जुड़ी अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। क्षेत्र में फिलहाल सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने गुरूवार दोपहर हिज्बुल के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं।



Visitors: 294237
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.