16th February 2018 363

ऊ.सि.नगर के जिलाधिकारी और एसएसपी सड़क सुरक्षा को लेकर सख्त नजर आए


अधिकारियों को  चैकिंग अभियान चलाकर आम लोगो को जागरूक करने के निर्देश दिए

रूद्रपुर II ओवर स्पीड, ओवर लोडिंग, खतरनांक तरीके से ड्राइविंग, बिना लाईसेंस, सीट बैल्ट का उपयोग न करने वालों, मोबाइल से वार्ता करते हुए तथा शराब का सेवन कर वाहन चलाने वालों के खिलाफ निरन्तर चैकिंग अभियान चलाकर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

        उक्त निर्देश जिला कार्यालय स्थित डाॅ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में आयोजित सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी डाॅ.नीरज खैरवाल ने पुलिस, राजस्व तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने रोड निर्माण एजेन्सियों, नगर आयुक्त, पालिकाओं के ईओ, उप जिलाधिकारियों को सड़क के किनारे एवं सरकारी सम्पत्ति पर लगे होडिंग्स एवं अतिक्रमण हटाने तथा सम्बन्घितों के खिलाफ सम्पत्ति विरूण अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्हाेने अधिकारियों को लगातार अतिक्रमण हटाने और रोड़ साइड एक्ट के अंतर्गत अतिक्रमणकारियों को दंडित करने को कहा जिससे बार बार अतिक्रमण न हो सके।

        जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को मीटिंग रिपोर्ट कार्य को गंभीरता से करने तथा मीटिंग की कार्यवृत 02 दिन के भीतर सभी सम्बन्धित अधिकारियों को प्रेषित करने के निर्देश दिये। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोमर्शियल वाहन का चालान करते समय फिटनेस चैक करें तथा फिटनेस होने के साथ ही हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट लगी नहीं पायी जाती है तो सम्बन्धित एआरटीओं के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए अपनी आख्या में अवश्य लिख कर प्रेषित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने एनएच के अधिकारियों को वृक्ष कटान के दौरान क्षतिग्रस्त हुई रेलिंग को तत्काल सही करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने यातायात सुरक्षा के दृष्टिगत सभी चैराहों के तकनीकि बिन्दुओं का पुनः निरीक्षण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी वाहनों में रेडियम प्लेट तथा रिफ्लेक्टर एवं रेडियम टेप लगाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने सरकारी वाहन चालकों को पुनः प्रशिक्षण देने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को प्रत्येक माह की 10 तारीख से पहले सड़क सुरक्षा सम्बन्धित बैठक आयोजित करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को विगत एक वर्ष में हुए रोड एक्सीडैण्टों का विश्लेषण करने तथा सम्बन्धित सभी विभागों के अधिकारियों को सड़क दुर्घटनाओं पर नियन्त्रण हेतु त्वरित गति से कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

   जिलाधिकारी ने एनएच डिवीजन नजीबाबाद के पीडी के बैठक में बिना कारण बताए अनुपस्थित पाये जाने की सूचना रिपोर्ट तत्काल मुख्य सचिव को भेजने के निर्देश दिये ताकि पीडी के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जा सके।

             जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने रोड एक्सीडेण्ट की घटनाओं पर चिन्ता व्यक्त की तथा नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपने परिवार, समाज व देश के लिए महत्वपूर्ण स्थान रखता है जिसकी भरपाई कोई अन्य व्यक्ति नहीं कर सकता। इसलिए सभी व्यक्तियों को परिवार व समाज के लिए अपने जीवन का महत्व समझना चाहिए तथा यातायात के नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित सफर करना चाहिए। 

     बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ.सदानन्द दाते, पुलिस अधीक्षक कमलेश उपाध्याय, अपर जिलाधिकारी प्रताप सिंह शाह, जगदीश चन्द्र काण्डपाल, मुख्य नगर आयुक्त जय भारत सिंह, उप जिलाधिकारी दयानन्द सरस्वती, नरेश चन्द्र दुर्गापाल, विनोद कुमार, विजयनाथ शुक्ल, परिवहन विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 


Visitors: 291487
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.