7th May 2017 214

पुलिस टीम पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी सहित 5 लोगों की मौत


तीन घायल पुलिसकर्मियों कराया अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर में श्रीनगर जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मीरबाजार में शनिवार को आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया, जबकि तीन नागरिकों की मौत और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी मारा गया है। अन्य आतंकी भाग निकले हैं। बीते तीन दिनों में दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों पर आतंकियों का यह दूसरा हमला है। इससे पूर्व गुरुवार शाम को शोपियां जिले में आतंकियों ने सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला किया था। इसमें एक टैक्सी चालक की मौत हो गई थी। मेजर समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हुए थे।

बतादें कि कुलगाम के मीरबाजार में बीती रात करीब पौने दस बजे पुलिसकर्मियों का एक दल वाहनों के जाम को हटवा रहा था। इसी दौरान वहां भीड़ में से अचानक आतंकियों ने जवानों पर गोलियों की बौछार शुरू कर दी। इस हमले में चार पुलिसकर्मी और दो नागरिक जख्मी हो गए। इसी बीच, बाजार में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई कर एक आतंकी को मार गिराया जबकि अन्य साथी आतंकी भाग निकले।

सुरक्षाबलों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में पुलिसकर्मी साकिब व दो लोगों ने दम तोड़ दिया। तीन अन्य पुलिसकर्मियों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। हमले में मारे गए नागरिकों की पहचान नहीं हो पाई है। सुरक्षाबलों ने मीरबाजार, खन्नाबल, काजीगुंड में आतंकियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया है। पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद के अनुसार आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया है। भागे आतंकियों की तलाश में पूरे क्षेत्र को सील कर दिया है।


Visitors: 291489
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.