7th June 2018 326

दुनियाभर के देशों में सेक्स से जुड़े ये १० अजीबोगरीब कानून आपको हैरान कर देंगे




हर किसी देश का सेक्‍स को लेकर अलग अलग नजरिया होता है. अलग देशों की अलग परंपराएं इसका कारण कहा जा सकता है. ऐसे तो सेक्स के मामले में नियम और कानून बड़ी अजबी बात लगती है लेकिन दुनिया भर के अलग अलग देशों में सेक्स को लेकर बने कई अजीबोगरीब कानून बने हुए हैं. ऐसे में कुछ देश तो ऐसे हैं जहां सेक्‍स संबंधी नियम काफी सख्‍त हैं. वहीं कई देशों में सेक्स के कानून सुनने में ही बड़े अजीब लगते हैं. इसके अलावा कई देशों में सेक्‍स के इतने अनोखे नियम हैं, जिनको सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. तो आज जानिए दुनियाभर के अलग अलग देशों के अजीबोगरीब कानून.


१. स्पेन

यूरोप का स्पेन देश में सेक्स को लेकर बेहद सख्त कानून है. दरअसल स्पेन में अगर कोई कपल समुद्र के किसी बीच पर सेक्स करते हुए पकड़ा जाता है तो उसे जेल की सजा का प्रावधान है. इसके साथ ही जुर्माने के तौर पर उन्हें करीब ६० लाख रूपए भरने पड़ सकते हैं.



२. ओरेगॉन, अमेरिका

अमेरिका के एक स्टेट ओरेगॉन में सेक्स को लेकर बेहद ही अजीब कानून है. यहां अगर कोई महिला सेक्स के दौरान पुरूष को श्राप देती है या कुछ खराब बोलती है तो इसे वहां गैरकानूनी माना जाता है.



३. इंडो​नेशिया

इंडोनेशिया का कानून जानकर आप हैरान रह जाएंगे. अगर यहां कोई भी व्यक्ति हस्तमैथुन करता हुआ पकड़ा गया तो उसे मौत की सजा हो सकती है. हालांकि परिस्थितियों के उपर भी यह निर्भर करता है कि उसे सजा कितनी कड़ी दी जाए. इंडोनेशिया में हस्तमैथुन पूरी तरह से असंवैधानिक है.


४. अलेक्जेंड्रिया, मेनेसोटा

अमेरिका के स्टेट अलेक्जेंड्रिया, मेनेसोटा में अगर किसी पति के मुंह से प्याज, लहसुन या मछली की बू आ रही हो तो वह अपनी पत्नी के साथ सेक्स नहीं कर सकता है. पत्नी को इस बात की शिकायत करने का भी अधिकार है.


५. ऑक्सफोर्ड, ओहियो

ऑक्सफोर्ड, ओहियो का यह कानून जानकर आप हैरान हो जाएंगे. इस कानून के अनुसार अगर यहां कोई महिला किसी पुरूष की तस्वीर के सामने अपने कपड़े उतारती है तो उसे असंवैधानिक करार दिया जाता है.


६. लोवा, अमेरिका

लोवा, अमेरिका में कोई भी शख्स किसी भी महिला को सार्वजनिक रूर से किस नहीं कर सकता है अगर उसने मूंछे रखी हैं तो. यहां का इतना अजीब कानून जानकार लोग हैरान रह जाते हैं.


७. लेबनॉन

लेबनॉन में जानवरों के साथ सेक्स करना वैध माना जाता है लेकिन एक शर्त पर. शर्त है कि वह जानवर फीमेल होनी चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता है तो इस कानून के अनुसार सजा भी दी जाती है.


८. लंदन

लंदन में कोई भी कपल किसी भी तरह के दोपहिया वाहनों पर सेक्स नहीं कर सकते हैं. यहां यह नियम सख्त तौर पर लागू है और ऐसे सेक्स करने को गैरकानूनी माना जाता है.


९. एरीजोना

अमेरिका के स्टेट एरीजोना में महिलाओं के स्तनों को प्राइवेट पार्ट नहीं माना जाता है. यहां पर लोग ब्रेस्ट को शरीर के सामान्य बाहरी अंग के रूप में देखते हैं.


१०. हांगकांग

हांगकांग के इस अजीब कानून के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल यहां अगर कोई पति अपनी पत्नी के साथ बेवफाई करता है तो उसकी पत्नी को उसकी हत्या करने का पूरा अधिकार है. हालांकि, इसमें एक शर्त है कि पत्नी बिना किसी हथियार यानि सिर्फ अपने नंगे हाथों से ही उसे मार सकती है.



Visitors: 305506
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.