24th August 2017 251

चीन ने जारी की एडवाइजरी, भारत में संभल कर रहने के दिए निर्देश


डोकलाम पर भारत और चीन के बीच जारी विवाद के बीच चीन ने भारत में रह रहे अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें उन्हें संभल कर रहने की हिदायत दी गई है. इस एडवाइजरी में चीन ने अपने नागरिकों से कहा है कि वे स्थानीय सुरक्षा हालात पर नजर रखें और बहुत जरूरी न हो तो घरों से बाहर न निकलें.

बता दें कि भारत और चीन की सेनाओं के बीच डोकलाम पर जून से गतिरोध जारी है. भारतीय सेना ने भूटान के कहने पर उसकी मदद के लिए डोकलाम इलाके में चीन का सड़क निर्माण रोका था, इसके बाद से चीन भारत को लगातार युद्ध की धमकी दे रहा है. चीनी मीडिया में छप रही खबरों की मानें तो चीन ने युद्ध की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं, युद्ध के साजोसामान बॉर्डर क्षेत्र में पहुंचाए जा रहे हैं और ब्लड बैंकों को भी बॉर्डर क्षेत्रों में शिफ्ट किया जा रहा है. इससे पहले चीन ने कहा था कि भारत से शांति की बात अब तभी होगी जब भारत अपनी सेना वापस बुलाएगा. चीन ने भारत को 1962 से भी बुरी हालत होने की धमकी दी थी, वहीं भारत पीछे हटने को तैयार नहीं है. भारत का कहना है कि वह चीन की मनमानी से भूटान जैसे छोटे देश को बचाने की कोशिश कर रहा है.

पिछले दिनों लद्दाख में चीनी सेना ने घुसपैठ करने की कोशिश की थी. भारतीय सेना ने उन्हें खदेड़ने की कोशिश की जिसके बाद दोनों देशों की सेनाओं के बीच पत्थरबाजी हुई थी जिसमें दोनों देशों के कई सैनिकों को चोटें आई थीं.

हाल ही में चीन ने भारत को धमकी दी थी कि यदि वह भारत की सीमा में घुसा तो बड़ी तबाही होगी.


Visitors: 303442
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.