15th September 2017 235

अक्षय और आमिर जुटे एक दूसरे के रीमेक में !


अक्षय कुमार की ओह माय गॉड 8 सालों पहले रिलीज़ हुई थी। और रिलीज़ के 5 6 सालों बाद, फिल्म के सीक्वल पर काम शुरू हुआ। लेकिन फिर आई आमिर खान की पीके। जिसकी स्क्रिप्ट ओह माय गॉड पार्ट 2 से बहुत मिलती थी।

और भारी मन से ही सही लेकिन OMG 2 को डिब्बाबंद कर दिया गया। क्योंकि अगर ये फिल्म बनती तो पीके का रीमेक हो जाती। 

अब वापस OMG 2 बनना शुरू हो गई है और अक्षय कुमार पीके का ही रीमेक करेंगे। गौरतलब है कि OMG 2 की स्क्रिप्ट का केंद्र होगा बाबा राम रहीम सिंह। यानि कि मेसेंजर ऑफ गॉड।

अब ज़रा याद करिए तो पीके पहले ही बाबाओं पर ही केंद्रित थी। ऐसे में अक्षय पीके ही बनाएंगे लेकिन और ढंग से बनाएंगे। ठीक वैसे ही जैसे आमिर खान और ढंग से रूस्मत बनाने वाले हैं।

जी हां, अगर आपको नहीं पता तो आमिर खान भी रूस्तम पर एक कहानी बना रहे थे आमिर खान इस फिल्म को लेकर इतना उत्साहित थे कि अपनी रिसर्च पूरी करवा चुके थे। फिल्म को डायरेक्ट कर रहे थे राम माधवानी।

इतना ही नहीं, फिल्म की टीम लंदन जाकर सिल्विया यानि कि मिसेज़ नानावटी से मिल भी चुकी थी। रूस्तम देखने के बाद आमिर निराश हो गए। क्योंकि फिल्म नानावटी केस से काफी या फिर यूं कहे कोसों दूर थी। उनकी स्क्रिप्ट निश्चित रूप से बेहतर थी।

बहरहाल, पीके और OMG में भी तगड़ा कनेक्शन था। 

हल्की फुल्की कॉपी जिसने भी पीके देखी है और वो अच्छी फिल्मों का शौकीन है, उसे पता है कि ये फिल्म अक्षय कुमार और परेश रावल की बेहतरीन फिल्म ओह माय गॉड की हल्की फुल्की कॉपी थी। अब ओह माय गॉड उतनी नहीं चली और इसका फायदा राजकुमार हिरानी ने पीके में जमकर उठाया था।

वही पुराना प्लॉट ओह माय गॉड के डायरेक्टर उमेश शुक्ला काफी समय से फिल्म का सीक्वल बनाना चाह रहे थे। लेकिन अब उन्हें कोई नया प्लॉट नहीं सूझ रहा। पहले उन्होंने सोचा था कि भगवान को धरती की नई मुश्किलों से अवगत कराएंगे लेकिन पीके के बाद हर चीज़ उन्हें वही पुराना प्लॉट लगी।

पहले भी कॉपी वैसे जिन्हें नहीं पता हो उन्हें बता देते हैं कि आमिर ने अक्षय की फिल्म से क्या क्या कॉपी किया 

ये दुनिया Vs वो दुनिया दोनों में ही दूसरी दुनिया का इंसान इस दुनिया में आता है।पीके में एलियन और ओएमजी में खुद भगवान। 

परेश या अनुष्का दोनों ही फिल्मों में एक इंसान दूसरी दुनिया के इंसान की मदद से इस दुनिया को सुधारने की कोशिश करने लगता है।

सेम स्टोरी लाइन दोनों ही फिल्मों की स्टोरी लाइन सेम थी भगवान है या नहीं ! 

आमिर Vs अक्षय इतने गहरे मुद्दे को अक्षय ने जितने तरीके से दर्शकों को समझाने की कोशिश की थी आमिर उतने ही LOL थे!

डायलॉग्स तक सेम आमिर खान की पीके में सीधे सीधे ओह माय गॉड के डायलॉग्स तक उठा लिए गए थे।

राजकुमार हिरानी ने देखा था नाटक ओह माय गॉड पर पहले एक नाटक बना था फिर फिल्म। इस नाटक को राजकुमार हिरानी ने देखा था। 

ओह माय गॉड थी लाख गुना बेहतर किसी से भी पूछिएगा आपको जवाब मिल जाएगा कि कौन सी फिल्म बेहतर थी।


Visitors: 305148
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.