28th May 2017 148

जिले की तरक्की के लिए तालमेल जरूरी: पंत


52 करोड़ 09 लाख का परिव्यय स्वीकृत 

रुद्रपुर।  कलक्ट्रेट सभागार में जनपद के प्रभारी मंत्री प्रकाश पंत की अध्यक्षता में हुई नियोजन समिति की बैठक में वर्ष 2017 18 में सभी विभागों के लिए कुल 52 करोड़ 09 लाख 48 हजार का परिव्यय स्वीकृत किया गया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के गठन के बाद यह पहली नियोजन समिति की बैठक है जिसमें सभी विभागों द्वारा पूरी तैयारी के साथ बेहतर ढंग से विभागीय परिव्यय का निर्धारण किया गया।

श्री पंत ने कहा कि जिला नियोजन समिति के सभी सदस्य एवं विभागीय अधिकारी आपसी समन्वय बनाकर कार्य करते हुए जनपद को विकास की ओर ले जाएं। श्री पंत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वीकृत परिव्यय के अनुसार निमार्ण कार्यों हेतु शासन से विभागों के लिए जितनी धनराशि अवमुक्त होगी उसी धनराशि के अनुसार ही टेण्डर प्रक्रिया की जाय ताकि जितने भी कार्यों हेतु टेण्डर प्रक्रिया की जाय वे कार्य अधूरे न रहने पाएं।

बैठक में जिलाधिकारी डा. नीरज खैरवाल ने कहा कि प्रभारी मंत्री द्वारा बैठक में जो भी दिशा निर्देश दिए गए हंै अधिकारियों द्वारा उनका शतप्रतिशत पालन किया जाएगा। जिलाधिकारी ने मंत्री जी को अवगत कराया कि जनपद के सभी ब्लाकों में एक जून से ब्लॉक दिवस मनाया जाएगा। ब्लॉक दिवस पर सभी बीडीओ, एबीडीओ, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी सहित अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारी ब्लॉक कार्यालय में बैठकर जनसमस्याओं का निराकरण करने के साथ ही विकास कार्यों की प्रगति पर भी चर्चा करेंगे। 

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष ईश्वरी प्रसाद गंगवार, विधायक राजकुमार ठुकराल, राजेश शुक्ला, हरभजन सिंह चीमा, पुष्कर सिंह धामी, प्रेम सिंह राणा व आदेश चैहान, पीडी विनीत तोमर, डीडीओ अजय सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी ललित चन्द आर्य सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं जिला नियोजन समिति के सदस्य उपस्थित थे।  


Visitors: 312636
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.