11th July 2018 37

बिजली कटौती ने छीना आवास विकास के लोगों का चैन


लोगों ने किया अधिशासी अभियन्ता का घेराव

कटौती बंद न करने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

रुद्रपुर।  निवर्तमान पार्षद ललित मिगलानी एवं सुनील आर्य की अगुवाई में अधिशासी अभियन्ता उमाकान्त चतुवेर्दी को आवास विकास क्षेत्र में बिजली कटौती एवं बिजली से संबंधित अन्य मुख्य समस्यायाओं को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर अधिशासी अभियन्ता के समक्ष आवास विकास से संबंधी सभी समस्यायाओं को विस्तार पूर्वक रखा गया।

   मिगलानी ने कहा कि आवास विकास में लगातार क्षेत्र की जनता को विद्युत संबंधी भारी समस्याओं से जुझना पड़ रहा है, जिस कारण झुलसती गर्मी के सीजन मे विद्युत कटौती की समस्या के कारण पानी की समस्या भी गम्भीर रूप से बनती जा रही है। जब विद्युत सप्लाई आती है तो लो वोल्टेज की समस्या लगतार बनी रहती है। विद्युत सप्लाई में कोई छोटा फाल्ट भी आ जाता है, तो बिजली  विभाग के कर्मचारियों द्वारा कई घटों बाद उस फाल्ट को ठीक किया जाता। इन उपरोक्त के संबंध में कई बार विद्युत कर्मियों एवं अवर अभियन्ता को मौखिक रूप से एवं ज्ञापन द्वारा बिजली विभाग के अवर अभियन्ता को इस समस्या से अवगत करा दिया गया, लेकिन उसके बाबजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। आवास विकास एवं जगतपुरा सहित पूरे क्षेत्र में मटकोठा बिजली घर में मात्र  एक ही लाइमैन है। जिस कारण विद्युत सप्लाई बाधित होने पर भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसके साथ साथ कही कही पर बिजली की तारे एवं खम्भे इतनी जर्जर अवस्था में है, जिससे कि हमेशा जन हानि का भय बना रहता है। 

 अधिशासी अभियन्ता को इस बात से भी अवगत कराया गया कि जिस तरीके से कई दिनंो से लूट पाट एवं डकैती की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं इन सब को देखते हुए बिजली विभाग को सुरक्षा की दृष्टि से फील्ड में घूमने वाले लाइनमैनों या मीटर रीडर हो उन्हे बिजली विभाग की तरफ  से आईडी कार्ड वितरित किए जाने चाहिए, ताकि लोग उनकी आईडी को ही देखकर अपनी सोसायटी एवं घर पर प्रवेश दें सके। ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके।  उन्होंने कहा कि उक्त गम्भीर समस्या को देखते हुए इस समस्या का हल कराए अन्यथा आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे। इस दौरान अधिशासी अभियन्ता से मिलने वालों में ललित मिगलानी, सुनील आर्य, बाबू सिंह चौहान, इदरीश गोला, संजय सिंह, सुशील कुशवाहा, सर्वजीत सिंह, उपेन्द्र कुमार, सुनील द्विवेदी, राजकुमार आर्य, विनय सिंह आदि मौजूद थे।


Visitors: 305147
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.