24th March 2017 192

70 किमी कम होगी हल्द्वानी से पतलोट की दूरी


निर्माणाधीन मार्ग का डीएम ने किया निरीक्षण

हल्द्वानी। जिलाधिकारी दीपक रावत ने निर्माणाधीन पदमपुरी हैड़ाखान काठगोदाम सड़क का स्थलीय निरीक्षण किया। इस सड़क के पूर्ण होने पर ओखलकांडा पतलोट खनस्यू रीठा साहिब जाने वाले यात्रियों को लगभग 70 किमी की कम यात्रा करनी पड़ेगी।

पदमपुरी हैड़ाखान काठगोदाम सड़क के किमी 40 से 46 का निर्माण प्रान्तीय खण्ड लोनिवि द्वारा 4.99 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। जबकि किमी 46 से सिमलियाबैंड से साननी तक का निर्माण एडीबी सड़क द्वारा लगभग 10 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने मौके पर अधिशासी अभियन्ता लोनिवि एवं एडीबी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी माह मई तक सड़क कटिंग का कार्य पूर्ण कर लिया जाए। 

उन्होंने कहा कि उसके उपरान्त साथ ही साथ सड़क के डामरीकरण का कार्य की तैयारियां भी की जांए। अधिशासी अभियन्ता लोनिवि डीएस नेगी ने जिलाधिकारी को बताया कि पदमपुरी हैड़ाखान काठगोदाम में किमी संख्या 40 से 46 के निर्माण कार्य के लिए चार करोड़ 99 लाख की धनराशि स्वीकृत हुई है। जबकि अभी तक मात्र पांच लाख प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा सड़क का कार्य प्रगति पर है। लगभग 55 लाख की धनराशि से सड़क का कटिंग का कार्य किया जा चुका है। माह मई तक सड़क कटिंग कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कटिंग कार्य में एक पोकलैण्ड मशीन के तारें शॉट होने के कारण जल चुकी है। जबकि एक पोकलैण्ड मशीन कार्य करते हुए गिर गई। उन्होंने बताया कि इस सड़क के निर्माण से यात्रियों को भवाली भीमताल होते हुए ओखलकांडा, खनस्यू ना जाकर यात्री हैड़ाखान होते हुए ओखलकांडा खनस्यू जाएंगे जिससे 70 किमी की यात्रा कम करनी पड़ेगी। साथ ही आर्थिक लाभ भी होगा। इसी तरह एडीबी सड़क के अधिकारियों ने बताया कि शिमलियाबैंड से साननी तक 10.30 किमी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जिसकी लागत 10 करोड़ रूपया है। जिसका कटिंग कार्य आगामी मई माह तक पूर्ण कर लिया जाएगा। 



Visitors: 292122
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.