27th February 2018 663

युवाओं की जुबां पर चढ़ी राजुला मालूशाही की प्रेम गाथा


लोकगायक जितेन्द्र तोमक्याल के जागर गीत ने मचाई धूम

रूमाली का गांठा को मिल चुके हैं 23 लाख रिव्यू

20 लाख रिव्यू के साथ यो तली ताल ला खूब नचा रहा दर्शकों को

जीवन राज मो 9675744447

हल्द्वानी। वर्ष 2007 से उत्तराखंडी लोक गायकी में धमाका मचाने वाले जीतू दा उर्फ जितेन्द्र तोमक्याल का राजुला मालूशाही जागर गीत के युवा दीवाने हो चुके हंै। जागर के माध्यम से राजुला और मालूशाही की प्रेमकथा को अपने सुरीले सुरोंं में पिरोकर दर्शकों तक पहुंचाया हैं। यू ट्यूब पर अभी तक इस जागर गीत को एक लाख से अधिक लोग देख चुके हैं। शादी पार्टियों में रजुली गीत ने धूम मचा रखी है। इस गीत को नैनीताल के हेमंत बिष्ट ने लिखा है। म्यूजिक दिया है सागर शर्मा ने। चांदनी इंटरप्राइजेज के बैनर तले यह जागर गीत लांच हुआ है।

राजुला मालूशाही कुमाऊं की सबसे पौराणिक प्रेम कहानी है। जो आज के युवावर्ग को भा रही हैं। इन दिनों राजुला मालूशाही जागर गीत यू ट्यूब पर खूब सर्च किया जा रहा है। इससे पहले तोमक्याल के रूमाली का गांठा गीत को करीब 23 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वही उसके बाद आये यो तली ताल नॉनस्टॉप गाना 20 लाख रिव्यू के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है।  इसके बाद एक और धमाका के साथ छम छम गाने ने लोगों को खूब नचाया। इससे पहले संगीता मैं फोन करूलो गाने ने खूब धूम मचाई। अब राजुला मालूशाही को भी युवाओं द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। अभी तक तोमक्याल 250 से ज्यादा गाने गा चुके हैं। उनके गानों ने उन्हें आज उत्तराखंडी युवाओं के स्टार गायकों की श्रेणी में रखा हैं।

गायक जितेन्द्र तोमक्याल ने बताया कि जल्द ही अगले महीने ढोल दबाऊ के साथ उनके दो और सुन्दर गीता रिलीज होंगे। तोमक्याल ने बताया कि उनका लक्ष्य इस गीत से माध्यम से राजुला और मालूशाही की प्रेम कथा को युवा पीढ़ी तक पहुंचाना है। जिससे उन्हें उत्तराखंडी संस्कृति के बारे में जानकारी मिल सकें। बता दें कि राजुला और मालूशाही की प्रेम कहानी उत्तराखंड की पौराणिक अमर कथाओं में से एक हैं। किस तरह बैराठ से मालूशाही दारमा घाटी राजुला  से मिलने जाते है।  मालूशाही कत्यूर राजवंश के राजकुमार और शौका वंश की कन्या राजुला की प्रेम कथा है। इसी प्रेम कहानी को लोकगायक जितेन्द्र तोमक्याल ने अपनी सुरों से संवारा है। जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

जीतू के सुपर हिट गाने  कुछ इस प्रकार हैं

खिड़की मा बैठी तू बाल बनूनी

दान सिंह गे की गाड़ी चली

संगीता मैं फोन करूलो

यो तली ताला 

रूमाली का गांठा रैवली लखनऊ की

हे नीमा नरसिंह डाना

साली दीपिका घुघुर बजैदे

छम छम बाजी दे


Visitors: 292160
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.