27th May 2018 163

बेटियों ने बढ़ाया स्कूल का मान


भारतीयम की काव्या देश में चौथे स्थान पर 

रुद्रपुर। भारतीयम इंटरनेशनल स्कूल की काव्या अरोरा ने सीबीएसई बोर्ड 12 वीं के परीक्षाफल में देश में चौथा स्थान हासिल किया। सीबीएसई बोर्ड के क्लास 12 के घोषित हुए परिणाम में भारतीयम इंटरनेशनल स्कूल  रुद्रपुर के छात्रों ने अद्वितीय प्रदर्शन किया। भारतीयम इंटरनेशनल स्कूल रुद्रपुर के छात्रों ने स्कूल को प्रदेश में पहले स्थान पर पहुंचा दिया। परिणामों के फल स्वरुप जहां एक ओर राज्य में दूसरी रैंक भारतीयम की छात्रा काव्या अरोरा ने 99.2 प्रतिशत अंक के साथ प्राप्त की, वहीं काव्या ने पूरे देश में 4 रैंक प्राप्त की। भारतीयम के काव्या अरोरा, महक गोयल, इशिका मित्तल, मेधा गुप्ता, गोविन्द गुप्ता ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त कर सबका मान बढ़ाया और सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 12 परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन किया। भारतीयम इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने अपने माता पिता, गुरुजनों और पूरे शहर का सिर गर्व से ऊंचा किया। डारेक्टर भारत गोयल ने सफल हुए छात्रों को बधाई दी और यह उम्मीद जताई की भविष्य में भारतीयम इंटरनेशनल स्कूल  इसी तरह के परिणाम देते रहेगा। काव्या अरोरा के परिणाम के फल स्वरुप पूरे भारतीयम परिवार में उत्सव का वातावरण है।

दा ऑक्सफोर्ड अकादमी का परिणाम रहा सर्वोत्तम 

रुद्रपुर। दा ऑक्सफोर्ड अकादमी 12 वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का परिणाम सत्र 2018 19 का सर्वोत्तम रहा। परीक्षा परिणाम घोषित होने पर विद्यालय परिसर का वातावरण हर्षोल्लास मय हो उठा। सभी विद्यार्थियों के चेहरों पर सफलता की खुशी झलक रही थी।

विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी बोर्ड परीक्षा परिणाम सर्वोत्तम रहा। विज्ञान वर्ग एवं वाणिज्य वर्ग की छात्राओं ने श्रेष्ठतम श्रंखला में सर्वोत्मत अंक प्राप्त कर विद्यालय और परिवार को गौरवानवित्त किया। विज्ञान वर्ग में अंजली मिश्रा ने 96.2 प्रतिशत, कीर्ती गोयल ने 94.8 प्रतिशत व साक्षी काण्डवाल ने 94.6 प्रतिशत अंक व वाणिज्य वर्ग में स्नेह प्रीत कौर भुल्लर ने 94.8 प्रतिशत, लवलीन कौर ने 91.4 प्रतिशत व नवनीत कौर ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

सभी छात्राओं ने श्रेष्ठ अंकों की उत्तम प्रस्तुती का श्रेय अपने विद्यालय के विष्याध्यापक, अध्यापक एवं माता पिता को दिया है छात्राओं ने बताया है कि विद्यालय की सुनिश्चित शिक्षण पद्धति, अनुशासित वातावरण, प्रशिक्षित एवं अनुभवी शिक्षक के मार्ग दर्शन से ही आज हम सभी परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त कर सके हैं।

बालिकाओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु विद्यालय की प्रधानाचार्या स्वाति जोशी व प्रबंधन समिति के सदस्य रोहिताश बत्रा, विकास बत्रा, अमित जिंदल, वैभव बत्रा, जेके बाम्बा ने सभी छात्राओं को बधाई देकर, आशीष देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभ कामना दी। 

गुरुनानक पब्लिक स्कूल भी रहा अव्वल

रुद्रपुर। श्री गुरुनानक पब्लिक स्कूल का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। साइंस वर्ग के छात्र दीपक सिंह ने 96.5 प्रतिशत, सूर्य प्रताप सिंह राठौर व नेहा रावत ने 96.2 प्रतिशत और गरिमा नेगी ने 95.4 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं वाणिज्य वर्ग में पायल अरोरा ने 86.4 प्रतिशत, रिया गोयल ने 83.6 प्रतिशत व चंदन पांडे ने 83 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्य डा. धर्मवीर सिंह,  विद्यालय प्रबंधन समिति से स. गुरदीप सिंह, स. तेजेन्दर सिंह, स. अमनदीप सिंह व स. परविन्दर सिंह ने बच्चों की इस उपलब्धि पर खुशी जताते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

कोलम्बस के बच्चों ने किया शानदार प्रदर्शन 

रुद्रपुर। माडल कालोनी स्थित कोलम्बस पब्लिक स्कूल के बच्चों ने सीबीएसई इन्टर की परीक्षा में इस बार भी शानदार प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम रोशन किया। विद्यालय के वाणिज्य वर्ग की मेधावी छात्रा रवनीत कौर ने 96 प्रतिशत अंकों के साथ शहर में दूसरा स्थान प्राप्त कर विद्यालय टॉप किया। वहीं शाश्वत गौर ने 92.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय के विज्ञान वर्ग में टॉप किया। कोलम्बस पब्लिक स्कूल के बारहवें बैच में 62 विद्यार्थी पंजीकृत थे, जिसमें सभी छात्र छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीबीएसई इन्टर की परीक्षा उत्तीर्ण की। वाणिज्य वर्ग में विद्यालय की छात्रा रवनीत कौर ने 96 प्रतिशत, सिमरन अनेजा ने 93.6 प्रतिशत, हर्षदीप कौर ने 91.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। 

वहीं विज्ञान वर्ग में शाश्वत गौर ने 92.6 प्रतिशत, साहिल मेहर ने 89.8 प्रतिशत, अक्षय मलिक ने 88.2 प्रतिशत अंक प्राप्त हासिल किए।  विद्यालय के कई बच्चों ने अलग अलग विषयों में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर विषय वार अपनी प्रतिभा दिखाई। बॉयोलॉजी में शाश्वत गौर ने 100 प्रतिशत, अंग्रेजी में दीप्ति यादव ने 98 प्रतिशत, शारीरिक शिक्षा में सुमित अरोरा ने 99 प्रतिशत,  अर्थशास्त्र में आकाश चावला ने 99 प्रतिशत, गणित में रवनीत कौर ने 95 प्रतिशत, फिजिक्स व केमस्ट्री में शाश्वत गौर ने 95 प्रतिशत, कम्पयूटर में प्रद्युमन अवस्थी ने 91 प्रतिशत, एकाउन्टेन्सी में रवनीत कौर ने 95 प्रतिशत, बिजनेस स्टडीज में आकाश चावला, बसंत कुमार शुक्ला, हरीश अवस्थी, हर्षदीप कौर, इल्मा, मोनिका शर्मा, प्रद्युमन अवस्थी, रवनीत कौर, सिमरन अनेजा ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपनी श्रेष्ठता का प्रदर्शन किया।  बच्चों की शानदार सफलता पर विद्यालय के निदेशक मनोज खेड़ा व प्रधानाचार्या वंदना पांडे ने बताया कि विद्यालय का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। 

होली चाइल्ड ने बरकरार रखा मुकाम

रुद्रपुर। होली चाइल्ड स्कूल ने वर्ष 2018 के कक्षा 12वीं के सीबीएसई परीक्षा में एक बार फिर अति उत्तम शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम प्राप्त कर अपनी ख्याति बरकरार रखी है। 

कामर्स संवर्ग में वाणी त्यागी ने 95.4 प्रतिशत अंक साथ एवं साइंस संवर्ग में छवि नारंग ने 95 प्रतिशत अंक के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान अर्जित किया। इसके अलावा कॉमर्स संवर्ग में मुस्कान अहमद ने 95.2 प्रतिशत सौमिता कुन्दू ने 94.6 प्रतिशत सजल अग्रवाल ने 91 प्रतिशत तथा साइंस संवर्ग में अकांक्षा लोध 94.8 ने प्रतिशत यश गोयल 94 ने प्रतिशत, हीरा सिंह ने 93.8 प्रतिशत, अमित गंगवार 91.4 ने प्रतिशत आयुष चौधरी ने 91.4 प्रतिशत जसमीत सिंह 91 ने प्रतिशत  अंक अर्जित किए। इस बार विद्यालय के 117 परीक्षार्थियों में से 97 परीक्षार्थियों ने प्रथम श्रेणी एवं 289 विषयों में विशेष योग्यताएं अर्जित कर विद्यालय के शिक्षण स्तर को गौरवान्वित किया है। इस उपलब्धि पर विद्यालय के चेयरमैन आरके बत्रा, सचिव विकास बत्रा तथा प्रधानाध्यापक  मिंटू दुबे ने सभी विद्यार्थियों, अध्यापकों व अभिभावकों को हार्दिक बधाई दी।

एमेनिटी की इशिता सिंह ने किया विद्यालय टॉप 

रुद्रपुर।  एमेनिटी स्कूल का परीक्षा फल हर बार की तरह इस बार भी शतप्रतिशत रहा। इशिता सिंह ने 96. 6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय टॉप किया। वहीं आकाश अरोरा ने 96 प्रतिशत, अदिति गुलाटी ने प्रतिशत, प्रेमजीत ने 75.6 प्रतिशत, प्रभलीन ने 95.4 प्रतिशत, यशस्वी ने 94.4 प्रतिशत, गौरव गुप्ता ने 93.8 प्रतिशत, साक्षी ने 93.8 प्रतिशत, कुनाल बेहड़ ने 92.8 प्रतिशत, वैश्वनी ने 91 प्रतिशत, दिव्यांशु ने 91 प्रतिशत, प्रिया यादव ने 90 प्रतिशत अंक हासिल किए। वहीं कॉमर्स में राघव राठी ने 96 प्रतिशत, हिमानी सेठी ने 94.6 प्रतिशत, नवनीत कौर ने 92.2 प्रतिशत, वंशिका कौशिक ने 91.8 प्रतिशत, मान्या अरोरा ने 90 प्रतिशत अंक हासिल किए। बच्चों की सफलता पर विद्यालय प्रबंधन और शिक्षकों ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

जेसीज का परीक्षाफल देख खुशी में झूमें बच्चे

रुद्रपुर। जेसीज पब्लिक स्कूल का बारहवीं कक्षा का परीक्षाफल सर्वोत्तम रहा। विज्ञान वर्ग में सारिका तिवारी ने 96.8 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान, प्रकाश अग्रवाल ने 96.4 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय तथा नमित गुप्ता ने 94.2 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। वाणिज्य वर्ग में शिवांश छाबड़ा ने 96.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान, अनमोल फुटेला ने 95.8 प्रतिशत अंक लेकर द्वितीय स्थान तथा मयंक शर्मा  94.4 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान पर रहे। परीक्षा में कुल 262 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए जिसमें 29 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक, 57 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक तथा 127 विद्यार्थियों ने 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। गणित में प्रकाश अग्रवाल ने 99 प्रतिशत, अर्थशास्त्र में आरजु  फुटेला ने 100 प्रतिशत, फिजिकल एजूकेशन में सारिका तिवारी ने 100: प्रतिशत तथा अंग्रेजी में 99 प्रतिशत, जीव विज्ञान में रिचा बजाज ने 98 प्रतिशत, कम्प्यूटर विज्ञान में नमित गुप्ता ने 97 प्रतिशत, भौतिक विज्ञान में रोमा यादव व गोकुल लोहिया ने 95 प्रतिशत, लेखाशास्त्र में अनमोल फुटेला ने 98 प्रतिशत, बिजनेस स्टडी में शिवांश छाबड़ा ने 99 प्रतिशत तथा हिन्दी में प्रीति रावत ने 97प्रतिशत अंक प्राप्त किए। विद्यालय प्रबन्धन समिति के महासचिव सुरजीत सिंह ग्रोवर ने उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम के लिए सफल विद्यार्थियों को बधाई दी और कहा कि शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन, निरंतर प्रयास व अभिभावकों के सहयोग एवं विद्यार्थियों के अथक परिश्रम से ही यह उपलब्धि प्राप्त हुई है। इस अवसर पर प्रधानाचार्य, उपप्रधानाचार्य, एकैडमिक कोऑडिनेटर व शिक्षकगण ने परीक्षा में सम्मिलित सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 

जनता इण्टर कालेज  के मयंक जोशी ने किया रुद्रपुर टॉप

रुद्रपुर।  जनता इण्टर कालेज के छात्र मयंक जोशी ने बोर्ड परीक्षा 2018 में विज्ञान वर्ग में 500 में से 460 अंक लेकर राज्य की टॉप 25 में स्थान प्राप्त कर रुद्रपुर में पहला स्थान प्राप्त किया। एक छात्र प्रेम प्रकाश ने गणित विषय में 100 प्रतिशत अंक लेकर उत्कृष्ठ प्रदर्शन किया। एक सादे समारोह में विद्यालय के टॉपर छात्र मयंक जोशी को बुके देकर एवं मिठाई खिलाकर सम्मानित किया गया। छात्र मयंक जोशी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता, गुरूजनों एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य को दिया। 

इस वर्ष बोर्ड परीक्षा में जनता इण्टर कॉलेज ने रिकार्ड परीक्षाफल दिया। प्रधानाचार्य डा. सतीष अरोरा ने बताया कि विद्यालय का हाईस्कूल का परीक्षाफल न केवल शत प्रतिशत रहा, बल्कि कुल 138 छात्रों में से 105 छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं जिनमें से 46 छात्र सम्मान सहित उत्तीर्ण हुए हैं। इसी प्रकार इण्टर विज्ञान वर्ग का परीक्षाफल 100 प्रतिशत रहा एवं कला वर्ग का भी परीक्षाफल 100 प्रतिशत रहा है और पूरे विद्यायल में कुल मिलाकर 71 छात्र सम्मान सहित उत्तीर्ण हुए और 217 छात्र प्रथम श्रेणी में व 65 छात्र द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं और केवल 3 छात्र तृतीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। मुख्य शिक्षा अधिकारी पीएन सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी (बेसिक) रवि मेहता, खण्ड शिक्षाधिकारी मातादीन गौतम, उप खण्ड शिक्षाधिकारी गुंजन अमरोही ने भी विद्यालय के उत्कृष्ट परीक्षाफल के लिए प्रधानाचार्य एवं समस्त स्टाफ को बधाई दी। विद्यालय के प्रबन्धक पवन अग्रवाल, अध्यक्ष ओम प्रकाश अरोरा एवं प्रबन्ध समिति के सदस्य सुभाष खण्डेलवाल, विजय जग्गा, बल्देव राज खेड़ा, प्रेमनाथ ढल्ला आदि ने शुभकामनाएं दी।


Visitors: 294220
© 2018 Vasundhara Deep News. All rights reserved.